VIDEO: मृतक दोस्त के बारे में सवालों के जवाब नहीं दे सका बुजुर्ग, BJP नेता ने चप्पलों से कर दी पिटाई

बीजेपी ने आरोपी नेता जय गणेश दीक्षित को नोटिस देकर जवाब तलब किया. शाम को उन्हें पार्टी से निष्कासित कर दिया गया. एडिनशनल एसपी ने कहा कि मामला दर्ज कर लिया गया है. जांच की जा रही है.

भोपाल:

मध्य प्रदेश के अनूपपुर जिले में एक बीजेपी नेता के आदिवासी बुजुर्ग की चप्पलों से पिटाई का वीडियो वायरल हो रहा है. बुजुर्ग की गलती सिर्फ इतनी थी कि वो अपने मृतक दोस्त के बारे में भीड़ के सवालों के जवाब नहीं दे सका था. वीडियो में बीजेपी नेता के साथ मौजूद अन्य लोग भी बुजुर्ग से बदसलूकी करते दिखाई दे रहे हैं. घटना को लेकर कांग्रेस ने मध्य प्रदेश सरकार को घेरा है. वहीं, बीजेपी ने आरोपी नेता जय गणेश दीक्षित को नोटिस देकर जवाब तलब किया. शाम को उन्हें पार्टी से निष्कासित कर दिया गया. एडिनशनल एसपी ने कहा कि मामला दर्ज कर लिया गया है. जांच की जा रही है.

क्या है पूरा मामला?
ये घटनाक्रम जिले के बैरीबांध और जमुडी के बीच सोमवार शाम का है. यहां अनूपपुर-अमरकंटक रोड पर एक पिकअप वाहन ने मोटरसाइकिल को टक्कर मार दी थी. बाइक सवार आदिवासी बुजुर्ग की मौत हो गई, जबकि उसका साथी घायल हो गया था. सूचना मिलते ही स्थानीय ग्रामीणों के साथ बीजेपी नेता जय गणेश दीक्षित मौके पर पहुंचा. उसने बुजुर्ग से पूछताछ की. जब वह जवाब नहीं दे पाया, तो दीक्षित ने चप्पलों से उसकी पिटाई कर दी.

पुलिस ने दर्ज किया मामला
पीड़ित की पहचान 57 साल के बरनू सिंह के तौर पर हुई है. बरनू और उनके साथी भोमा सिंह मरावी बाइक पर जा रहे थे. तभी अनूपपुर जिले के बैरीबांध जमुड़ी में एक गाड़ी से टक्कर हुई. हादसे में भोमा सिंह की मौके पर ही मौत हो गई. बरनू सिंह ने बताया, "भीड़ ने मुझसे सवाल किए. सदमे में मैं कुछ बोल नहीं पाया, तो पिटाई कर दी गई." पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा 294 , 323, 34 यानी मारपीट-गालीगलौच और एट्रोसिटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है.

अनूपपुर के बीजेपी जिलाध्यक्ष रामदास पुरी ने कहा, "पार्टी में ऐसे लोगों के लिए कोई जगह नहीं है, जो हिंसा करे. मारपीट करे. उस कार्यकर्ता को उसके दायित्वों से अलग कर दिया गया है."

क्या कहती है कांग्रेस?
उधर, इस मुद्दे पर कांग्रेस के बड़े नेता मैदान में हैं, तो बीजेपी भी पलटवार कर रही है.  कांग्रेस नेता कांतिलाल भूरिया ने कहा, "शिवराज सिंह चौहान आदिवासियों को चप्पल दे रहे हैं. BJP नेता उसी चप्पल से आदिवासियों को पीट रहे हैं. जिसतरह से सीधी में आदिवासी भाई पर पेशाब कर रहा है, कोई गोली चला रहा है. नेमावर में 10 फीट में गड़वा दिया है, इसकी हम निंदा करते हैं. हमारी मांग है कि आरोपी मंडल अध्यक्ष के खिलाफ BJP करे सख्त कार्रवाई करें, नहीं तो आदिवासी खड़े होंगे. ये रोक नहीं पाएंगे."

क्या कहती है बीजेपी?
बीजेपी प्रवक्ता मिलन भार्गव ने कहा, "कांग्रेस हमेशा से दोहरा चरित्र अपनाते हुए नज़र आयी है. आदिवासियों के हितैषी होने की कांग्रेस बात नहीं करें तो बेहतर है. मामले पर कार्रवाई हो चुकी है. आरोपी की गिरफ्तारी भी हो चुकी है. BJP ने कभी किसी भी आरोपी को बख़्शा नहीं. आप इतिहास उठाकर देख लीजिए, लेकिन जब हम जिहादियों पर कार्रवाई करने जाते हैं तो कांग्रेस उनके सपोर्ट में आ जाती है. ये कांग्रेस का दोहरा चरित्र है."

ये भी पढ़ें:-

Anuppur : BJP नेता ने आदिवासी को चप्पल से पीटा, पीड़ित ने दर्ज कराई FIR, VIDEO वायरल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कांग्रेस ने सात जगहों से एक साथ आक्रोश यात्रा का किया आगाज, निशाने पर हैं शिवराज