बीजेपी गुजरात में सरकार बनाने के लिए नहीं, रिकॉर्ड बनाने के लिए चुनाव लड़ रही थी : सीआर पाटिल

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल ने मीडिया से बात करते हुए कहा है कि बीजेपी इस बार गुजरात में चुनाव सरकार बनाने के लिए नहीं लड़ रही थी, बीजेपी इस बार रिकॉर्ड बनाने के लिए ही उतरी थी.

बीजेपी गुजरात में सरकार बनाने के लिए नहीं, रिकॉर्ड बनाने के लिए चुनाव लड़ रही थी : सीआर पाटिल

नई दिल्ली:

गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए सोमवार को दूसरे और अंतिम चरण का मतदान संपन्न हो गया. अभी तक आए एग्जिट पोल्स के मुकाबले गुजरात में BJP लगातार सातवीं बार सत्ता में आती दिख रही है. इधर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल ने मीडिया से बात करते हुए कहा है कि बीजेपी इस बार गुजरात में चुनाव सरकार बनाने के लिए नहीं लड़ रही थी, बीजेपी इस बार रिकॉर्ड बनाने के लिए ही उतरी थी. जब चुनाव को जनता अपने हाथ में ले लेती है तो रिकॉर्ड बनता ही है. इस बार बीजेपी की सरकार रिकॉर्ड सीटों के साथ बनेगी.

बताते चलें कि कई न्यूज चैनल और एजेंसी की तरफ से किए गए सर्वे में बीजेपी को जीत मिलती हुई दिख रही है. न्यूज एक्स के अनुसार बीजेपी को 182 सीटों के विधानसभा में 117 से 140 सीट मिलने की संभावना है. कांग्रेस और एनसीपी गठबंधन को 34 से 51 और आम आदमी पार्टी को महज 6 से 13 सीट मिल सकते हैं.वहीं टीवी 9 गुजराती के अनुसार बीजेपी को 125 से 130 सीट मिल सकते हैं जबकि कांग्रेस और एनसीपी गठबंधन को 40-50 सीट और आम आदमी पार्टी को 3 से 5 सीटों पर जीत मिल सकती है. रिपब्लिक टीवी के अनुसार बीजेपी को 128 से 148 कांग्रेस को 30 से 42 और आम आदमी पार्टी को 2 से 10 सीटों पर जीत मिल सकती है. 

गुजरात में वर्ष 1995 से लगातार सत्ता में BJP बनी हुई है, और वर्तमान भूपेंद्र पटेल सरकार कोशिश में है कि भारतीय जनता पार्टी को एक और कार्यकाल मिल जाए. उधर, कांग्रेस वर्ष 2017 के चुनाव नतीजों से उत्साहित है, और पिछले नतीजों को बेहतर करने की उम्मीद पाले हुए है. गुजरात में तीसरी पार्टी अरविंद केजरीवाल की AAP है, जिसे आशा है कि BJP के लगातार शासन के बाद जनता बदलाव चाहेगी और दिल्ली व पंजाब में उनका प्रदर्शन देखकर उन्हें चुन सकती है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें-

Featured Video Of The Day

संत रविदास की जयंती पर CM योगी आदित्यनाथ पहुंचे मंदिर, बड़ी संख्या में जुटे भक्त