विज्ञापन

BJP ने बृजभूषण को कांग्रेस में शामिल पहलवान विनेश और बजरंग पर बयानबाजी को लेकर चेताया: सूत्र

पूर्व बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह पर विनेश फोगट और साक्षी मलिक सहित देश के कुछ टॉप एथलीटों ने यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए थे

BJP ने बृजभूषण को कांग्रेस में शामिल पहलवान विनेश और बजरंग पर बयानबाजी को लेकर चेताया: सूत्र
बीजेपी ने कुश्ती महासंघ के पूर्व प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह से पहलवानों पर कोई टिप्पणी नहीं करने को कहा है.
नई दिल्ली:

सूत्रों के मुताबिक बीजेपी ने भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के पूर्व प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Sharan Singh) से पहलवानों पर टिप्पणी करके कोई विवाद पैदा नहीं करने को कहा है. पूर्व बीजेपी सांसद पर विनेश फोगाट (Vinesh Phogat) और साक्षी मलिक (Sakshi Malik) सहित देश के कुछ टॉप एथलीटों ने यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए थे. 

हरियाणा में विधानसभा चुनाव से पहले पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया के कांग्रेस पार्टी में शामिल होने की ओर इशारा करते हुए बृजभूषण शरण सिंह ने आरोप लगाया कि उनके खिलाफ लगाए गए आरोप कांग्रेस द्वारा रची गई साजिश है.

"वे चेहरे थे... वे मोहरे थे'' 

बृजभूषण शरण सिंह ने समाचार एजेंसी पीटीआई से कहा, "वे (बजरंग पुनिया और विनेश फोगाट) चेहरे थे... वे मोहरे थे. उन्हें (हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री) भूपिंदर हुड्डा, कांग्रेस और कांग्रेस परिवार द्वारा मोहरों की तरह इस्तेमाल किया गया."  उन्होंने कहा, "यह सब भारतीय कुश्ती महासंघ पर पकड़ बनाने और भाजपा और इसकी विचारधारा पर हमला करने के लिए रचा गया था... राहुल (गांधी) की यह टीम, कांग्रेस, यह सब करती रहती है." 

सन 2012 में बृजभूषण शरण सिंह ने हुड्डा के साथ कड़े संघर्ष के बाद पहली बार डब्ल्यूएफआई पर नियंत्रण हासिल किया था.

पहलवानों के खिलाफ कोई टिप्पणी नहीं 

सूत्रों ने बताया कि बृजभूषण शरण सिंह की ताजा टिप्पणियों के बाद बीजेपी ने उनसे पहलवानों के खिलाफ कोई और टिप्पणी नहीं करने के लिए कहा है. हरियाणा से बड़ी संख्या में खिलाड़ी राष्ट्रीय टीमों में पहुंचते हैं. राज्य में एथलीटों के पास बड़ी संख्या में वफादार अनुयायी हैं. इसी वजह से बीजेपी ने अपने पूर्व सांसद को चुप रहने की चेतावनी दे दी है.

सूत्रों ने बताया कि बीजेपी पहलवानों के विरोध प्रदर्शन से जुड़ा कोई नया किस्सा नहीं देखना चाहती. उनके विरोध प्रदर्शन को हरियाणा में काफी समर्थन मिला था. 

महिला पहलवानों द्वारा लगाए गए आरोपों के बाद बीजेपी ने सिंह को कैसरगंज से टिकट नहीं दिया और इस साल की शुरुआत में हुए लोकसभा चुनाव में उनके बेटे करण भूषण सिंह को उम्मीदवार बनाया. करण भूषण सिंह ने समाजवादी पार्टी के भगत राम को हराया. उन्होंने 1.48 लाख से अधिक मतों के अंतर से चुनाव जीता.

शुक्रवार को विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया ने कहा कि वे बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ लड़ाई जारी रखेंगे. विनेश ने जोर देकर कहा कि वे यह सुनिश्चित करेंगी कि किसी भी महिला को वह सब न सहना पड़े, जिससे उन्हें गुजरना पड़ा.

यह भी पढ़ें-

''उसे गोदी में उठा लूंगी...'': विनेश फोगाट के चुनावी दंगल में उतरने पर ससुराल की महिलाओं में दिखा गजब का उत्साह

जेल में ससुर, चुनाव प्रचार में बहू : हरियाणा में जनता पूछेगी सवाल तो क्या देंगी जवाब? NDTV को बताई अपनी बात

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
श्रीकृष्ण जन्मभूमि विवाद सहित इन महत्वपूर्ण मामलों की आज सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट
BJP ने बृजभूषण को कांग्रेस में शामिल पहलवान विनेश और बजरंग पर बयानबाजी को लेकर चेताया: सूत्र
अलविदा कॉमरेड: टूट गया मार्क्सवादी आंदोलन का एक और सितारा, सीताराम येचुरी का निधन
Next Article
अलविदा कॉमरेड: टूट गया मार्क्सवादी आंदोलन का एक और सितारा, सीताराम येचुरी का निधन
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com