विज्ञापन
This Article is From Oct 20, 2022

AAP नेता के मंत्री बनने पर समर्थकों ने जलाएं पटाखे, BJP ने वीडियो शेयर कर केजरीवाल को घेरा

वीडियो को बीजेपी प्रवक्ता हरीश खुराना (BJP spokesperson Harish Khurana) ने शेयर किया है. दावा किया जा रहा है कि पटाखे राज कुमार आनंद के दिल्ली सरकार में मंत्री बनाए जाने के बाद जश्न के दौरान फोड़े गए हैं. इस पर दिल्ली सरकार पर तंज कसते हुए बीजेपी ने कहा कि इससे प्रदूषण नहीं फैलता, क्योंकि यह 'आप' सरकार के पटाखे हैं..

AAP नेता के मंत्री बनने पर समर्थकों ने जलाएं पटाखे, BJP ने वीडियो शेयर कर केजरीवाल को घेरा
बीजेपी नेता ने वीडियो शेयर कर आरोप लगाया है कि केजरीवाल सरकार में मंत्री बनाये जाने के बाद राज कुमार आनंद के समर्थकों ने पटाखे फोड़े.

दीपावली (Diwali 2022)के मौके पर पटाखे जलाने (Firecrackers) को लेकर दिल्ली समेत कई शहरों में प्रदूषण के लिहाज से बैन है. दिल्ली सरकार ने बुधवार को ही पटाखे फोड़ने पर 6 महीने की जेल और जुर्माना का ऐलान किया है. इस बीच बीजेपी नेता ने वीडियो शेयर कर आरोप लगाया है कि केजरीवाल सरकार में मंत्री बनाये जाने के बाद राज कुमार आनंद के समर्थकों ने पटाखे फोड़े. इसका वीडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियो को शेयर कर बीजेपी नेता तजिंदर पाल सिंह बग्गा ने अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को घेरने की कोशिश की है. इस वीडियो को बीजेपी प्रवक्ता हरीश खुराना (BJP spokesperson Harish Khurana) ने शेयर किया है. दावा किया जा रहा है कि पटाखे राज कुमार आनंद के दिल्ली सरकार में मंत्री बनाए जाने के बाद जश्न के दौरान फोड़े गए हैं. इस पर दिल्ली सरकार पर तंज कसते हुए बीजेपी ने कहा कि इससे प्रदूषण नहीं फैलता, क्योंकि यह 'आप' सरकार के पटाखे हैं..

दिल्ली बीजेपी नेता तजिंदर पाल सिंह बग्गा ने भी इस वीडियो को शेयर किया है, जिसमें कुछ लोग पटाखे जलाते नजर आ रहे हैं. बग्गा ने लिखा- 'हिन्दू दिवाली पर पटाखे जलाते है तो प्रदूषण होगा, अरविंद केजरीवाल उन्हे जेल भेंजेंगे. लेकिन केजरीवाल के मंत्री बनने की ख़ुशी में अगर पटाखे जलाए जाते हैं तो उसमें से ऑक्सीजन निकलेगा. केजरीवाल का हिन्दू विरोधी चेहरा आज फिर सामने आ गया, तुम्हे दिक्कत दीवाली से है पटाखों से नहीं!'

वहीं, बीजेपी के प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा है कि आम आदमी पार्टी का दोहरा चरित्र और हिंदू विरोधी चेहरा एक बार फिर से उजागर हो गया है. दिल्ली की हवा की क्वालिटी बिगड़ रही है. दिल्ली सरकार ने पिछले आठ साल में प्रदूषण रोकने को लेकर कोई काम नहीं किया. अब उन्होंने पटाखों पर प्रतिबंध लगा दिया है. फिलहाल आम आदमी पार्टी की तरफ से इस वीडियो और विवाद पर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है. बता दें कि बुधवार को दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा था कि दिल्ली में पटाखे चलाने पर 200 रुपये जुर्माना से लेकर 6 माह जेल तक की सजा हो सकती है. पटाखों के उत्पादन, भंडारण और बिक्री पर विस्फोटक अधिनियम की धारा 9बी के तहत 5,000 रुपये तक का जुर्माना और 3 साल की जेल की सजा हो सकती है.

ये भी पढ़ें:-

दिल्ली में दिवाली पर आतिशबाजी की तो होगी 6 महीने की जेल, पटाखे बेचने पर 3 साल की सजा

दिल्‍ली में जल्‍द ही 300 पार कर सकता है एयर क्‍वालिटी लेवल, CAQM सबकमेटी ने की ये कदम उठाने की सिफारिश

मध्य प्रदेश : मुरैना पटाखा गोदाम धमाके में चार लोगों की मौत, कईयों के दबे होने की आशंका

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
"तिरुपति के प्रसादम में जानवर की चर्बी..." : चंद्रबाबू नायडू ने लगाया आरोप तो YSRCP ने भी दिया जवाब
AAP नेता के मंत्री बनने पर समर्थकों ने जलाएं पटाखे, BJP ने वीडियो शेयर कर केजरीवाल को घेरा
नीरज चोपड़ा महज 1 सेमी से चैंपियन बनने से चूके, एंडरसन पीटर्स को पहला स्थान
Next Article
नीरज चोपड़ा महज 1 सेमी से चैंपियन बनने से चूके, एंडरसन पीटर्स को पहला स्थान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com