“बीजेपी झूठ परोस रही है” : 10 साल में 1 लाख नौकरियों के दावे पर बोले कर्नाटक कांग्रेस प्रमुख

कर्नाटक (Karnataka) कांग्रेस के प्रमुख डीके शिवकुमार (DK Shivakumar) ने राज्य में सत्तारूढ़ बीजेपी (BJP) सरकार पर जमकर निशाना साधा और दावा किया कि भाजपा "केवल लोगों को झूठ परोसना जानती है".

“बीजेपी झूठ परोस रही है” : 10 साल में 1 लाख नौकरियों के दावे पर बोले कर्नाटक कांग्रेस प्रमुख

कर्नाटक सरकार के एक लाख नौैकरी देने के वादे पर कांग्रेस ने निशाना साधा है. (फाइल फोटो)

बेंगलुरु.:

कर्नाटक(Karnataka) कांग्रेस के प्रमुख डीके शिवकुमार (DK Shivakumar) ने रविवार को राज्य में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (BJP) सरकार पर जमकर निशाना साधा. बीजेपी के द्वारा एक लाख नौकरी देने के दावे को लेकर कहा कि बीजेपी बिना प्रमाणिकता के "बड़े-बड़े दावे" करती रही है.कांग्रेस अध्यक्ष ने ट्वीट किया, "बीजेपी केवल हमारे लोगों को झूठ परोसना जानती है और बिना प्रामाणिकता के बड़े-बड़े दावे करना जानती है. हाल ही में, उन्होंने बेंगलुरु में एक लाख नौकरियां पैदा करने की क्षमता वाली एक आईफोन मैन्युफैक्चरिंग यूनिट के बारे में शेखी बघारी थी, जो पहले ही झूठा साबित हो चुका है. कर्नाटक फिर से बीजेपी पर भरोसा नहीं करेगा.'

शुक्रवार को एक आधिकारिक बयान के अनुसार, आत्मा निर्भर भारत परियोजना को बढ़ावा देने के लिए, होन हाई टेक्नोलॉजी ग्रुप (फॉक्सकॉन) ने कर्नाटक में एक बड़े निवेश की घोषणा की है, जो एक लाख से अधिक नौकरियां पैदा करेगा. डोड्डाबल्लापुरा और देवनहल्ली तालुक में बेंगलुरु अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के पास इस उद्देश्य के लिए 300 एकड़ भूमि की पहचान की गई है.

उच्च शिक्षा, आईटी और जैव प्रौद्योगिकी, विज्ञान और प्रौद्योगिकी और कौशल विकास मंत्री सी एन अश्वथ नारायण ने हवाई अड्डे पर उनका स्वागत किया. यात्रा की शुरुआत विश्व स्तरीय नए टर्मिनल 2 की यात्रा के साथ हुई, जिसका उद्घाटन हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया था.  इसके बाद बेंगलुरु एयरपोर्ट इंटरनेशनल लिमिटेड (बीआईएएल) के वरिष्ठ अधिकारियों ने हवाई अड्डे पर कार्गो बुनियादी ढांचे और सुविधाओं पर एक विस्तृत प्रस्तुति दी.

मुख्यमंत्री और यंग लियू ने फॉक्सकॉन की निवेश योजनाओं के बारे में चर्चा की और बोम्मई ने परियोजना के लिए पूर्ण समर्थन का आश्वासन दिया. सीएम ने कहा कि इलेक्ट्रॉनिक्स विनिर्माण परियोजना से अगले 10 वर्षों में राज्य के भीतर 1,00,000 से अधिक रोजगार के अवसर पैदा होने की उम्मीद है.

आपको जानकारी हो कि फॉक्सकॉन दुनिया का सबसे बड़ा इलेक्ट्रॉनिक्स निर्माता है, जिसका कुल राजस्व 2022 में न्यू ताइवान डॉलर 6 ट्रिलियन से अधिक है. पिछले साल तक, यह फॉर्च्यून ग्लोबल 500 में 20 वें स्थान पर है.

यह भी पढ़ें: 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com