"सफेद झूठ..." : गुजरात 'डील' के अरविंद केजरीवाल के दावे को BJP ने किया खारिज

बीजेपी प्रवक्ता सैयद जफर इस्लाम ने इसे 'झूठ' करार देते हुए कहा कि यह लोगों को गुमराह करने और बीजेपी की छवि खराब करने के लिए दिया गया बयान है.

केजरीवाल के आरोप पर बीजेपी का आया जवाब

नई दिल्ली:

आप पार्टी प्रमुख और दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल बीजेपी पर आरोप लगा चुके हैं कि अगर उनकी पार्टी गुजरात चुनाव से हटती है तो बीजेपी (BJP) ने जांच में उलझे मंत्रियों मनीष सिसोदिया को छोड़ने की पेशकश की है. बीजेपी ने आज अरविंद केजरीवाल के इन्हीं आरोपों को बिल्कुल खारिज कर दिया. बीजेपी प्रवक्ता सैयद जफर इस्लाम ने इसे 'झूठ' करार देते हुए कहा कि यह लोगों को गुमराह करने और भाजपा की छवि खराब करने वाला बयान है.

उन्होंने कहा, "केजरीवाल ने देश के लोगों को गुमराह किया है. उन्होंने सत्ता में आने के लिए अन्ना हजारे का इस्तेमाल किया और बाद में उन्हें छोड़ दिया. वह सत्ता हथियाने के लिए किसी को भी गुमराह कर सकते हैं." केजरीवाल ने एनडीटीवी टाउनहॉल में दावा किया था कि सिसोदिया द्वारा आप छोड़कर दिल्ली के मुख्यमंत्री बनने के उनके प्रस्ताव को खारिज करने के बाद, बीजेपी ने उनसे संपर्क किया था. उनके दावे के मुताबिक बीजेपी ने कहा "अगर आप गुजरात छोड़कर वहां चुनाव नहीं लड़ते हैं, तो हम सत्येंद्र जैन और सिसोदिया दोनों को छोड़ देंगे और उनके खिलाफ सभी आरोप हटा देंगे."

हालांकि जब उनसे यह पूछा कि किसने ये प्रस्ताव उन्हें दिया, जिस पर उन्होंने कहा, "मैं किसी का नाम कैसे ले सकता हूं ... प्रस्ताव उनके माध्यम से आया है ... देखें कि वे (बीजेपी) कभी सीधे संपर्क नहीं करते हैं. वे दूसरे के जरिए संदेश पहुंचाते हैं." आप प्रमुख ने कहा कि बीजेपी गुजरात चुनाव और दिल्ली में नगर निकाय चुनावों पर करीबी नजर रखने से डरती है और उसने अपनी पार्टी को हराने के लिए हर संभव कोशिश की है.

ये भी पढ़ें : 'हमारी फिर सरकार बनी तो लाएंगे Uniform Civil Code' : हिमाचल प्रदेश के लिए BJP का घोषणा पत्र

उन्होंने कहा कि सिसोदिया के खिलाफ दिल्ली की अब रद्द की गई शराब बिक्री नीति और  जैन के खिलाफ 'हवाला' लेनदेन के मामले दर्ज किए गए थे. मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों में मई में गिरफ्तारी के बाद से सत्येंद्र जैन जेल में हैं. ईडी ने जैन और दो अन्य को भ्रष्टाचार रोकथाम अधिनियम के तहत 2017 में AAP नेता के खिलाफ दर्ज CBI की प्राथमिकी के आधार पर मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया था. जैन पर आरोप है कि उन्होंने उनसे जुड़ी चार कंपनियों के माध्यम से धनशोधन किया. उन्होंने आरोपों से इनकार किया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com