BJP अध्‍यक्ष जेपी नड्डा को उपराष्‍ट्रपति ने राज्‍यसभा सांसद के तौर पर दिलाई शपथ

भाजपा अध्‍यक्ष जेपी नड्डा सहित छह नेताओं को भी शनिवार को उच्च सदन की सदस्यता की शपथ दिलाई गई. 

BJP अध्‍यक्ष जेपी नड्डा को उपराष्‍ट्रपति ने राज्‍यसभा सांसद के तौर पर दिलाई शपथ

राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने जेपी नड्डा को शपथ दिलाई.

नई दिल्‍ली :

भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने शनिवार को राज्‍यसभा के निर्वाचित सदस्‍य के रूप में शपथ ग्रहण की. नड्डा गुजरात से राज्‍यसभा के लिए निर्विरोध सांसद चुने गए हैं. उन्‍हें उपराष्‍ट्रपति और राज्‍यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ (Jagdeep Dhankhar) ने संसद भवन में आयोजित शपथ ग्रहण कार्यक्रम में निर्वाचित सदस्‍य के रूप में शपथ दिलाई. जेपी नड्डा सहित कुल छह नेताओं को शनिवार को उच्च सदन की सदस्यता की शपथ दिलाई गई. इस दौरान राज्‍यसभा के उपसभापति हरिवंश भी मौजूद रहे. 

शपथ लेने वाले अन्य लोगों में अशोकराव शंकरराव चव्हाण (महाराष्ट्र), चुन्नीलाल गरासिया (राजस्थान), अनिल कुमार यादव मंडाडी (तेलंगाना), सुष्मिता देव और मोहम्मद नदीमुल हक (दोनों पश्चिम बंगाल) शामिल हैं. 

धनखड़ के कार्यालय ने शपथ-ग्रहण की तस्वीरें साझा करते हुए ‘एक्स' पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘भारत के उपराष्ट्रपति एवं राज्यसभा के सभापति, जगदीप धनखड़ ने आज संसद भवन में जगत प्रकाश नारायण लाल नड्डा जी को राज्यसभा के निर्वाचित सदस्य के रूप में शपथ दिलाई.''

जेपी नड्डा पिछली बार हिमाचल प्रदेश से राज्‍यसभा में पहुंचे थे. उन्‍होंने पिछले महीने हिमाचल प्रदेश की सीट से राज्‍यसभा सदस्‍य के रूप में अपना इस्‍तीफा सौंप दिया था, जिसे उपराष्‍ट्रपति और राज्‍यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने स्‍वीकार कर लिया था. इस बार नड्डा गुजरात से राज्‍यसभा में पहुंचे हैं.

बता दें कि भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा फिलहाल लोकसभा चुनावों को लेकर प्रचार में व्‍यस्‍त हैं. लोकसभा चुनावों के लिए मतदान 19 अप्रैल से शुरू होगा और सातवें और आखिरी चरण में एक जून को वोटिंग होगी. मतदान का परिणाम 4 जून को आएगा. 

ये भी पढ़ें :

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

* गगन, पाताल और जल... तीनों लोकों में घोटाला : विपक्षी 'INDIA' गठबंधन पर BJP चीफ का निशाना
* "अब हमें अपनी जीत पर संदेह नहीं": मध्य प्रदेश के जबलपुर में BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा
* PM मोदी के नेतृत्व में देश का विकास हो रहा है, जातिवाद की राजनीति खत्म हो रही है : BJP चीफ जेपी नड्डा