"सत्ता का नशा...": गिरफ्तार होने के बाद भी अरविंद केजरीवाल के मुख्यमंत्री बने रहने पर बीजेपी

अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद विपक्ष ने एक सुर में भाजपा को इसके लिए दोषी ठहराना शुरू कर दिया है. अब भाजपा ने भी पलटवार किया है और इस मामले पर अपना पक्ष रखा है.

शहजाद पूनावाला ने जेल से सरकार चलाने के आम आदमी पार्टी के दावों पर सवाल खड़े किए.

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी का दावा है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जेल से ही सरकार चलाएंगे. इसे भारतीय जनता पार्टी ने सत्ता का नशा करार दिया है. भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने शनिवार को कहा कि AAP सरकार को "सत्ता का नशा" है. पूनावाला ने दिल्ली की जनता से पूछा कि क्या सरकार की कैबिनेट बैठकें जेल में होंगी? "स्वराज' से लेकर 'शराब' तक, 'अन्ना हजारे' से लेकर 'लालू प्रसाद यादव' तक, आज जो हम देख रहे हैं, वो असल में 'सत्ता का नशा' है. जब ये सत्ता का नशा आपके सिर पर चढ़ जाए तो देखिए कैसे होता है? यही आम आदमी पार्टी के लोग एक समय में लालू यादव और सोनिया गांधी के लिए कहते थे कि पहले इस्तीफा और फिर जांच. आज जब कोर्ट इन्हें रिमांड पर भेज रहा है तो कहते हैं इस्तीफा नहीं , कोई 'जांच' नहीं और हम तिहाड़ से अपनी 'सरकार' चलाएंगे.

'अण्णा हजारे की आंखों में आंसू'
शहजाद पूनावाला ने कहा कि यह पहला उदाहरण है, जहां सरकार जेल से काम करेगी. क्या यह संवैधानिक, कानूनी और नैतिक रूप से संभव है? अण्णा हजारे की आंखों में आंसू हैं और अरविंद केजरीवाल के साथ लालू प्रसाद यादव हैं. दिल्ली के लोग "पीड़ित कार्ड" खेलने से शराब घोटाले में सवाल पूछना बंद नहीं करेंगे. इससे पहले, शनिवार को एएनआई से बात करते हुए सौरभ भारद्वाज ने कहा अरविंद केजरीवाल वही करेंगे, जो लोग चाहेंगे. उन्होंने हमेशा जनहित में और व्यापक भलाई को ध्यान में रखते हुए अपने फैसले लिए हैं. जेल से दिल्ली सरकार को चलाने के लिए उन्होंने अपने सभी विधायकों से संपर्क किया, बैठकें कीं , और पार्षदों से मुलाकात की. हमने सभी वार्डों में लोगों से भी बात की. सभी ने कहा कि अरविंद केजरीवाल को सीएम बने रहना चाहिए, क्योंकि ऐसा कोई नियम नहीं है जो उन्हें जेल (ईडी हिरासत) से सरकार चलाने से रोकता हो. 

केंद्रीय मंत्रियों ने यह कहा...
केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा कि ईडी ने तथ्यात्मक स्थिति बता दी है और अब कोर्ट फैसला करेगा. केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने कहा कि लेफ्ट और कांग्रेस का एक साथ आना कोई आश्चर्य की बात नहीं है, वे INDI गठबंधन के साथी हैं, और वे पूरे देश में चुनावों में सहयोग कर रहे हैं. वे मूल रूप से एक ही सिक्के के दो पहलू हैं. वे केरल में जो कर रहे हैं, वह सिर्फ एक नाटक है. अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ आक्रोश का नाटक देश के लोग भलीभांति जानते हैं. अरविंद केजरीवाल को ईडी द्वारा कई नोटिस दिए गए थे. उन्होंने ईडी के सामने पेश नहीं होने का फैसला किया. ईडी के कई समन का जवाब नहीं देने का नतीजा गिरफ्तारी है. उन्होंने समन का जवाब क्यों नहीं दिया? हर साल और हर चुनाव के दौरान कांग्रेस और वाम दल अपना आधार और लोकप्रिय समर्थन खो देते हैं, क्योंकि लोग अब आधा सच नहीं चाहते हैं.

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा के साथ पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ. हर्षवर्धन और अन्य नेताओं व कार्यकर्ताओं ने राजघाट पर भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ने की कसम खाई और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे की मांग की. पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि अन्ना हजारे के नेतृत्व में अरविंद केजरीवाल ने रामलीला मैदान में कई वादे किए थे. उन्होंने हर नेता को भ्रष्ट कहा और आज वह उनके साथ शामिल हो गए हैं. हम सिर्फ उनके (अरविंद केजरीवाल) इस्तीफे की मांग कर रहे हैं.
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इससे पहले आज, एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए AAP की वरिष्ठ नेता और मंत्री आतिशी ने आरोप लगाया कि भाजपा के खाते में धन का लेन-देन पाया गया और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ईडी को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को 'गिरफ्तार' करने की चुनौती दी. दिल्ली के तथाकथित एक्साइज पॉलिसी घोटाले में पिछले दो साल से सीबीआई और ईडी की जांच चल रही है. इन दो सालों में एक सवाल बार-बार सामने आया है कि मनी ट्रेल कहां है? पैसा कहां गया? दिल्ली के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि जब से चुनावी बॉन्ड को लेकर सुप्रीम कोर्ट में चर्चा शुरू हुई है, तब से बीजेपी, एसबीआई, केंद्र सरकार और चुनाव आयोग विवरण का खुलासा नहीं करने की कोशिश कर रहे हैं.