राज्‍यसभा चुनाव : BJP प्रमुख ने चार मंत्रियों को बनाया प्रभारी, 'अतिरिक्त' प्रत्‍याशियों को जिताने की जिम्‍मेदारी सौंपी

Rajya Sabha polls: ऐसा संभवत पहली बार है जब केंद्रीय मंत्रियों को राज्यसभा चुनाव के लिए इस तरह जिम्मेदारी दी गई है.

राज्‍यसभा चुनाव : BJP प्रमुख ने चार मंत्रियों को बनाया प्रभारी, 'अतिरिक्त' प्रत्‍याशियों को जिताने की जिम्‍मेदारी सौंपी

राज्‍यसभा चुनावों में जीत हासिल करने के लिए बीजेपी अध्‍यक्ष जेपी नड्ढा ने चार मंत्रियों को प्रभारी बनाया है

नई दिल्‍ली :

Rajya Sabha elections: राज्‍यसभा चुनावों में जीत हासिल करने के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) अध्‍यक्ष जेपी नड्ढा ने चार मंत्रियों को प्रभारी बनाया है. गजेंद्र सिंह शेखावत को हरियाणा, नरेंद्र सिंह तोमर को राजस्थान, जी किशन रेड्डी को कर्नाटक और अश्विनी वैष्णव महाराष्ट्र का प्रभारी बनाया गया है. गौरतलब है कि इन चारों ही राज्यों में BJP ने अतिरिक्त उम्मीदवार खड़ा कर मुकाबला सुनिश्चित किया है. ऐसा संभवत पहली बार है जब केंद्रीय मंत्रियों को राज्यसभा चुनाव के लिए इस तरह जिम्मेदारी दी गई है. इन चारों ही राज्यों में बीजेपी या उसके समर्थित उम्मीदवारों को जिताने की जिम्‍मेदारी इन्‍हें सौंपी गई है. बीजेपी ने कर्नाटक और महाराष्ट्र में अपने उम्मीदवार खड़े किए हैं वहीं हरियाणा और राजस्थान में निर्दलीय उम्मीदवारों को समर्थन दिया है

बीजेपी राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक हैदराबाद में होगी: भारतीय जनता पार्टी (BJP)की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक हैदराबाद में होगी. दो और तीन जुलाई को कार्यकारिणी की बैठक बुलाई गई है .इससे पहले पिछले साल नवंबर में दिल्ली में कार्यकारिणी की बैठक आयोजित हुई थी. गौरतलब है कि बीजेपी संविधान के मुताबिक हर तीन महीने में कार्यकारिणी की बैठक बुलाई जानी चाहिए लेकिन पिछले साल की बैठक भी दो साल बाद हुई थी, कोरोना महामारी के कारण ऐसा हुआ था.

हैदराबाद की बैठक के जरिए बीजेपी तेलंगाना की जनता को बड़ा राजनीतिक संदेश देने की तैयारी में है. पार्टी का लक्ष्‍य तेलंगाना में सत्ता पाना है और यह बीजेपी और टीआरएस के बीच तनातनी का मुख्य कारण है. तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव बीजेपी के खिलाफ राष्ट्रीय स्तर पर विकल्प तैयार करना चाहते हैं इसीलिए बीजेपी केसीआर के गढ़ में ही उन्हें चुनौती देगी. गौरतलब है कि 2019 में बीजेपी ने तेलंगाना की 17 में से चार लोकसभा सीटें जीती थीं. तेलंगाना में अगले साल विधान सभा चुनाव होने हैं. बीजेपी के आला नेता पीएम मोदी, गृह मंत्री शाह और पार्टी अध्यक्ष नड्डा पिछले महीने तेलंगाना का दौरा कर चुके हैं.

- ये भी पढ़ें -

* "'यह एक राष्ट्र मंदिर होगा'- CM योगी आदित्यनाथ ने राम मंदिर के गर्भगृह की नींव रखी
* लालू यादव ने फिर बताया कि तेजस्वी ही हैं उनके बाद 'नंबर 2'
*तबीयत खराब होने के बाद कॉन्सर्ट से जल्दी जल्दी बाहर निकले थे केके, अस्पताल जाते वक्त हुई मौत

लखीमपुर मामले में गवाह दिलबाग सिंह पर जानलेवा हमला, बाइक सवार युवकों ने की फायरिंग

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com