अमित शाह के नाम पर बीजेपी नेता पर 2 करोड़ रुपये से ज्यादा की ठगी का आरोप, 100 करोड़ की थी डील : दिल्ली पुलिस

शिकायतकर्ता के मुताबिक आरोपी उसे बार बार धमका भी रहे थे. उनके साथ ठगी अमित शाह के नाम पर हुई थी, इसलिए वो 9 जून को अपनी शिकायत लेकर सीधा अमित शाह के घर गए. उनके दफ्तर से तुरंत दिल्ली पुलिस को कार्रवाई के लिए कहा गया.

अमित शाह के नाम पर बीजेपी नेता पर 2 करोड़ रुपये से ज्यादा की ठगी का आरोप, 100 करोड़ की थी डील : दिल्ली पुलिस

प्रतीकात्‍मक

नई दिल्ली :

बीजेपी नेता और रेलवे पैसेंजर सर्विस कमेटी के चैयरमैन और उनके बेटों पर गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) के नाम पर 2 करोड़ रुपये की ठगी का आरोप है. इसके मुताबिक 100 करोड़ रुपये में रेलवे के अलावा कईं और प्रॉजेक्ट देने की डील हुई थी. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने इस मामले में केस दर्ज किया है. मुंबई के बड़े कारोबारी का आरोप है कि बीजेपी नेता और रेलवे पैसेंजर सर्विस कमेटी के चेयरमैन रमेश चन्द्र रत्न और उनके बेटे बृजेश रत्न ने रेलवे के अलावा कई और प्रोजेक्ट दिलवाने के नाम पर उनसे 100 करोड़ की डील की और 2 करोड़ रुपये एडवांस ले लिए. बाद में पता चला कि उनके साथ ठगी हुई है. 

शिकायतकर्ता ने कहा कि मेरे पास राहुल शाह और अनीश बंसल का बजे फोन आया और कहा कि भाईसाहब काम आपका हो जाएगा, आप 2 करोड़ रुपये का टोकन लेकर कुशक रोड आ जाओ, जहां अगले एक घण्टे में ये गृहमंत्री साहब को कॉल करेंगे. शिकायतकर्ता के मुताबिक वो होटल कारोबार में है और रेलवे में भी काम करना चाहता था. 

शिकायतकर्ता की मुलाकात राहुल शाह और अनीस बंसल से हुई. उन्‍होंने बताया कि दोनों ने इसी साल 27 मार्च को ब्रजेश रत्न ने मिलने के लिए लुटियन दिल्ली के कुशक रोड के एक बंगले में बुलाया. साथ ही कहा कि इनका गृहमंत्री अमित शाह और उनके बेटे के साथ रोज का उठना बैठना है. 

इसके बाद 28 मार्च को रेलवे के 28 प्रोजेक्ट दिलवाने के नाम पर बृजेश रत्न ने 100 करोड़ की डील की. आरोप है कि दो करोड़ रुपये एडवांस लेकर उसी रात अमित शाह से बात कराने का वादा किया गया. ये भी कहा गया कि उनकी इतनी पहुंच है कि किसी को राज्यसभा सांसद और गवर्नर भी बना सकते हैं, लेकिन न तो कारोबारी का काम हुआ और न पैसे मिले. 

शिकायतकर्ता ने कहा कि मेरे पास कोई चारा नहीं बचा था. फिर मेरे एक मित्र हैं, उनके सहयोग से मैं 9, कृष्ण मेनन मार्ग पहुंचा क्योंकि गृहमंत्री अमित शाह के नाम पर पैसे उगाहे गए हैं. ब्रजेश रत्न ने ये बताया था कि 2 करोड़ तो साहब के पास आगे चले गए हैं, आप वहां जाकर अपने पैसे ले आओ और 3 करोड़ और दे दो, क्योंकि मेरी बात खराब हुई है. फिर मैंने वहां शिकायत दी उसके बाद स्पेशल सेल ने केस दर्ज किया. 

इस मामले में जब हमने रमेश चन्द्र रत्न के बारे में पता किया तो पता चला कि वो रेलवे बोर्ड के चैयरमैन नहीं बल्कि रेलवे पैसेंजर सर्विस कमेटी के चैयरमैन हैं. रमेश चन्द्र रत्न कैमरे पर तो नहीं आए लेकिन उन्होंने फोन पर बताया कि मैं बीजेपी जुड़ा हूं, मेरा जीवन शीशे की तरह साफ है. पुलिस जांच कर रही है, जांच में सब साफ हो जाएगा. 

उन्‍होंने कहा कि हम रमेश रत्न के घर भी गए ये उनकी सरकारी कोठी है, जहां हमें बाउंसरों के अलावा कोई नहीं मिला. 

शिकायतकर्ता के मुताबिक आरोपी उसे बार बार धमका भी रहे थे. उनके साथ ठगी अमित शाह के नाम पर हुई थी, इसलिए वो 9 जून को अपनी शिकायत लेकर सीधा अमित शाह के घर गए. उनके दफ्तर से तुरंत दिल्ली पुलिस को कार्रवाई के लिए कहा गया. फिर एक जुलाई को दिल्ली पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी और आपराधिक साजिश के तहत केस दर्ज किया गया. हालांकि इस मामले में अब तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है. 


ये भी पढ़ें:

* बिहार पहुंचे अमित शाह BJP कार्यकर्ताओं से बोले- हमें 2024 में और सीटें जीतनी होंगी
* "दलित हूं, मेरी बात नहीं सुनी जाती..." : CM योगी से नाराज़ मंत्री ने अमित शाह को भेजा इस्तीफ़ा
* हरियाणा: BJP में जा सकते हैं राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस का खेल बिगाड़ने वाले कुलदीप बिश्नोई, अमित शाह-जेपी नड्डा से की मुलाकात

गृह मंत्री अमित शाह की मौजूदगी में जलाई गई 30,000 किलोग्राम से अधिक ड्रग्‍स  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com