दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देने का अपना वादा ही भूल गई BJP: विधानसभा में जमकर बरसीं आतिशी

AAP विधायक आतिशी ने आरोप लगाया कि बीजेपी शासित केंद्र ने दिल्ली की जनता के वोट की ताकत को दरकिनार कर उनकी चुनी हुई सरकार पर एलजी को थोपा है.

दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देने का अपना वादा ही भूल गई BJP: विधानसभा में जमकर बरसीं आतिशी

आतिशी ने विधानसभा विशेष सत्र के आखिरी दिन सदन में अपनी बात रखी.

नई दिल्ली:

दिल्ली सरकार में कैबिनेट मंत्री आतिशी ने विधानसभा विशेष सत्र के आखिरी दिन सदन में अपनी बात रखी. इस दौरान उन्होंने दिल्ली सर्विसेज बिल को लेकर केंद्र की मोदी सरकार और उप-राज्यपाल पर जमकर निशाना साधा. आतिशी ने कहा, 'लोकसभा के चुनाव में दिल्ली वाले अत्याचार का जवाब देंगे. 7 सीट बीजेपी हार रही है. 2025 में बीजेपी की 0 सीट आएगी. AAP 70 में से 70 सीट जीतेगी.'

आतिशी ने आगे कहा, 'बीजेपी ने दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देने का वादा किया था. अब बीजेपी ने अपने इस पूर्ण राज्य के वादे को इंटरनेट से गायब कर दिया है. 2014 में पीएम मोदी द्वारा पूर्ण राज्य देने का पहला वादा था. ऐसा क्या हुआ कि बीजेपी अपना वादा भूल गयी. 2015 में दिल्ली की राजनीति में ऐसा आदमी आया जो दिल्ली वालों का. बेटा और छोटा भाई था. इन्हें डर था कि अगर अरविंद केजरीवाल की राजनीति सफल हो गयी, तो बीजेपी की राजनीतिक दुकान बंद हो जाएगी."

आतिशी ने कहा, "8 साल तक दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने संघर्ष किया. सुप्रीम कोर्ट ने 11 मई को दिल्ली सरकार को सर्विसेज का अधिकार दिया. बीजेपी सुप्रीम कोर्ट का सम्मान नहीं करती है. सुप्रीम के आदेश को 8 दिन में बीजेपी ने पलट दिया. इस कानून में दिल्ली की चुनी सरकार पर एक LG थोपा गया है. दिल्ली वाले चाहे या नहीं, लेकिन LG दिल्ली में शासन करेगा. दिल्ली में भाजपा ने दिल्ली के अधिकार छीने हैं."

AAP की मंत्री ने कहा, "बीजेपी वाले याद रखें- आप लोगों पर अत्याचार कर सकते हो, उनकी ताकत छीन सकते हो, वोट की शक्ति पर वार कर सकते हो लेकिन इन सब से दिल्ली की जनता का दिल नहीं जीत सकते. उनका प्यार नहीं जीत सकते. दिल्ली की जनता का प्यार हमेशा अरविंद केजरीवाल जी के साथ था, है और रहेगा."

ये भी पढ़ें:-

दिल्ली कांग्रेस प्रमुख के लिए देवेंद्र यादव, अरविंदर सिंह लवली शीर्ष दावेदार: सूत्र

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली विधानसभा में केंद्र सरकार और बीजेपी को निशाना बनाया