लोकसभा चुनावः बीजेपी ने जेपी नड्डा को यूपी और पीयूष गोयल को तमिलनाडु का बनाया प्रभारी

भाजपा ने शनिवार को केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा और पीयूष गोयल को क्रमश: उत्तरप्रदेश और तमिलनाडु के लिए लोकसभा चुनाव प्रभारी नियुक्त किया.

लोकसभा चुनावः बीजेपी ने जेपी नड्डा को यूपी और पीयूष गोयल को तमिलनाडु का बनाया प्रभारी

बीजेपी ने जेपी नड्डा को यूपी का प्रभारी बनाया है.

नई दिल्ली:

भाजपा ने शनिवार को केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा और पीयूष गोयल को क्रमश: उत्तरप्रदेश और तमिलनाडु के लिए लोकसभा चुनाव प्रभारी नियुक्त किया. इससे पहले पार्टी ने 17 राज्यों के लिए इसी तरह की नियुक्ति की थी. पार्टी सूत्रों ने स्पष्ट किया कि गुजरात के नेता गोरधन झड़फिया उत्तर प्रदेश के लिए छह सह प्रभारी में एक होंगे. उन्होंने कहा कि उप्र जैसे बड़े राज्यों में कई सह-प्रभारी की जरूरत है. इससे पहले खबर आयी थी कि गोवर्धन झड़फिया उत्तरप्रदेश प्रभारी होंगे. अब तक, भाजपा ने राज्य के लिए तीन सह-प्रभारी नियुक्त किये हैं. भाजपा के एक बयान में कहा गया कि नड्डा लोकसभा चुनाव के लिए उत्तरप्रदेश के प्रभारी होंगे. राज्य से लोकसभा के लिए 80 सदस्य चुने जाते हैं.

सूत्रों ने बताया कि निर्मला सीतारमण दिल्ली की प्रभारी होंगी. पूर्व मंत्री कलराज मिश्रा हरियाणा के प्रभारी होंगे जबकि अविनाश राय खन्ना को त्रिपुरा और जम्मू कश्मीर की जिम्मेदारी दी गयी है लेकिन इन राज्यों के लिए कुछ और वरिष्ठ नेता प्रभारी होंगे. गोयल को तमिलनाडु, पुडुचेरी और अंडमान निकोबार द्वीप समूह की जिम्मेदारी दी गयी है. बयान में कहा गया है कि भाजपा महासचिव मुरलीधर राव कर्नाटक के लिए लोकसभा चुनाव प्रभारी होंगे. 

वीडियो- मुकाबलाः 2019 में किसका पलड़ा भारी ?

 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com