मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में CM के चुनाव के लिए BJP ने नियुक्त किए पर्यवेक्षक

जानकारी के अनुसार राजस्थान के लिए पर्यवेक्षकों के रूप में राजनाथ सिंह,विनोद तावड़े और सरोज पांडे की नियुक्ति की गई है.

नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने 5 राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव (Assembly elections) में से तीन राज्यों में मिली जीत के बाद आज यानी  शुक्रवार को तीनों राज्यों के लिए पर्यवेक्षकों के नामों का ऐलान कर दिया है. बीजेपी ने इन जीते हुए राज्यों में मुख्यमंत्रियों के चयन में सहायता के लिए तीन केंद्रीय मंत्रियों सहित नौ पर्यवेक्षकों की घोषणा की है.

पार्टी की ओर से जारी एक बयान के मुताबिक, राजस्थान में विधायक दल के नेता के चयन के लिए पर्यवेक्षकों के रूप में केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव विनोद तावड़े और राज्यसभा सांसद सरोज पांडे की नियुक्ति की गई है. इसके साथ ही मध्य प्रदेश में विधायक दल के नेता के चयन के लिए हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, पार्टी संसदीय बोर्ड के सदस्य के. लक्ष्मण और राष्ट्रीय सचिव आशा लकड़ा को केंद्रीय पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है, जबकि छत्तीसगढ़ में विधायक दल के नेता के चयन के लिए केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा और सर्वानंद सोनावाल तथा पार्टी महासचिव दुष्यंत कुमार गौतम को केंद्रीय पर्यवेक्षक बनाया गया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भाजपा ने पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में जीत दर्ज की थी. पार्टी ने इन चुनावों में मुख्यमंत्री पद के चेहरे की घोषणा नहीं की थी.अभी तक इन तीन राज्यों में मुख्यमंत्री के नाम तय नहीं हुए हैं. सीएम के नाम पर मंथन जारी है.