बीजेपी ने राज्यसभा चुनाव के लिए अपने 18 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया

यूपी से योगी आदित्यनाथ के लिए गोरखपुर सदर सीट छोड़ने वाले राधामोहन अग्रवाल को उम्मीदवार बनाया गया, सपा से आए सुरेंद्र नागर को भी राज्यसभा में जगह मिलेगी

बीजेपी ने राज्यसभा चुनाव के लिए अपने 18 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया

बीजेपी ने राज्यसभा चुनाव के लिए अपने 16 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए हैं.

नई दिल्ली:

बीजेपी ने राज्यसभा के लिए अपने 18 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है. आज पहले आई सूची में 16 नाम थे और उसके बाद आई दूसरी लिस्ट में दो और नाम आए. केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारामण कर्नाटक से और केंद्रीय वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल महाराष्ट्र से उम्मीदवार होंगे. राजस्थान से घनश्याम तिवाड़ी और उत्तर प्रदेश से लक्ष्मीकांत वाजपेयी को उम्मीदवार बनाया गया है.

यूपी से योगी आदित्यनाथ के लिए गोरखपुर सदर सीट छोड़ने वाले राधामोहन अग्रवाल को उम्मीदवार बनाया गया है. सपा से आए सुरेंद्र नागर को भी राज्यसभा में जगह मिलेगी. यूपी से बाबूराम निषाद, दर्शना सिंह और संगीता यादव को भी जगह मिली है. हालांकि यूपी से अभी दो नाम और घोषित होना है. 

दर्शना सिंह बीजेपी महिला मोर्चा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हैं. संगीता यादव गोरखपुर की चौरी चौरा सीट से पूर्व विधायक हैं और बीजेपी महिला मोर्चा की पदाधिकारी हैं. बाबूराम निषाद यूपी बीजेपी के पूर्व उपाध्यक्ष हैं और यूपी में पिछड़ी जाति आयोग के अध्यक्ष हैं. लक्ष्मीकांत बाजपेयी यूपी में पार्टी का ब्राह्मण चेहरा हैं और पार्टी की राज्य इकाई के अध्यक्ष रहे हैं.सुरेंद्र सिंह नागर यूपी बीजेपी के उपाध्यक्ष हैं और राज्यसभा सदस्य हैं.

उत्तराखंड से कल्पना सैनी, बिहार से सतीश चंद्र दुबे और शंभू शरण पटेल को उम्मीदवार बनाया गया है. हरियाणा से कृष्णलाल पंवार और मध्य प्रदेश से कविता पाटीदार बीजेपी के उम्मीदवार होंगे.

कर्नाटक से जग्गेश और महाराष्ट्र से अनिल बोंडे व धनंजय महादिक भी बीजेपी के उम्मीदवार होंगे. बीजेपी ने झारखंड से आदित्य साहू को टिकट दिया है. लिस्ट में केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी का नाम नहीं है. अभी वे झारखंड से राज्यसभा के सांसद हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बीजेपी के कुछ और उम्मीदवारों के नाम अभी आने हैं. अभी मध्यप्रदेश एक और उत्तर प्रदेश से दो नाम आने हैं. इसके अलावा बीजेपी राजस्थान, हरियाणा और कर्नाटक से एक अतिरिक्त सीट के लिए उम्मीदवार उतारकर चुनाव लड़ सकती है. पार्टी की रणनीति कुछ राज्यों में चुनाव के जरिए सीट जीतने की है.