BJD ने ओडिशा में खेला बड़ा दांव, 20 में से 7 'दलबदलू' नेताओं को दिया टिकट

भुवनेश्वर लोकसभा सीट से टिकट पाने की दौड़ में पूर्व सांसद प्रसन्ना पटसानी समेत पार्टी के कई वरिष्ठ नेता शामिल थे.

BJD ने ओडिशा में खेला बड़ा दांव, 20 में से 7 'दलबदलू' नेताओं को दिया टिकट

भुवनेश्वर:

ओडिशा में लोकसभा और विधानसभा चुनाव से पहले नेताओं के दलबदल का सिलसिला जारी है और राज्य में सत्तारूढ़ बीजू जनता दल (बीजद) ने लगभग 30 प्रतिशत दलबदलुओं को टिकट दिया है. मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के नेतृत्व वाली बीजद राज्य की 21 में से 20 लोकसभा सीट पर उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है और पार्टी ने भाजपा या कांग्रेस से आए कम से कम सात नेताओं को उम्मीदवार बनाया है.

बीजद ने लोकसभा चुनाव के लिए जिन दलबदलुओं को टिकट दिया है, उनमें सुरेन्द्र सिंह भोई (बालांगीर), परिणीता मिश्रा (बारगढ़), भृगु बक्शीपात्रा (बेरहामपुर), मनमत राउत्रे (भुवनेश्वर), अंशुमन मोहंती (केंद्रपाड़ा) प्रदीप माझी (नवरंगपुर) और धनुर्जय सिधु (क्योंझर) शामिल हैं.

भुवनेश्वर लोकसभा सीट से टिकट पाने की दौड़ में पूर्व सांसद प्रसन्ना पटसानी समेत पार्टी के कई वरिष्ठ नेता शामिल थे, लेकिन पटनायक ने पायलट और छह बार कांग्रेस के विधायक रहे सुरेश राउत्रे के बेटे मनमत राउत्रे को तरजीह दी. बीजद में शामिल होने के कुछ घंटे में उन्हें टिकट दे दिया गया.

बेरहामपुर लोकसभा सीट से पटनायक ने मौजूदा सांसद चंद्रशेखर साहू को इस बार टिकट नहीं दिया. पार्टी ने साहू को उपाध्यक्ष और घोषणापत्र समिति का प्रमुख बनाया और फिर इस सीट से भृगु बक्शीपात्रा को उम्मीवार घोषित कर दिया. बक्शीपात्रा बुधवार को बीजद में शामिल हुए थे.

ऐसा ही मामला भाजपा नेता परिणीता मिश्रा का भी रहा. मिश्रा और उनके पति सुशांत बुधवार दोपहर भाजपा इस्तीफा देने के बाद बीजद में शामिल हो गए और शाम को उन्हें टिकट मिल गया.

बालांगीर संसदीय क्षेत्र में बीजद ने तीन बार के कांग्रेस विधायक और पूर्व मंत्री सुरेंद्र सिंह भोई को मैदान में उतारा है. वह 29 मार्च को पार्टी में शामिल हुए और तीन अप्रैल को उन्हें टिकट मिल गया.

बीजद ने पूर्व कांग्रेस विधायक अंशुमन मोहंती को केंद्रपाडा़ से उम्मीदवार बनाया. इसी तरह, पटनायक ने नवरंगपुर से प्रदीप माझी को मैदान में उतारा. माझी कांग्रेस के पूर्व सांसद थे और 2009 में चुनाव जीते थे. वह 2022 के पंचायत चुनावों से पहले बीजद में शामिल हो गए थे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सत्तारूढ़ बीजद ने क्योंझर से अपनी मौजूदा सांसद चंद्राणी मुर्मू को टिकट देने से इनकार कर दिया और चंपुआ से पूर्व कांग्रेस विधायक धनुर्जय सिधु को उम्मीदवार बनाया.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)