केरल में चोरी के शक में बिहार के शख्स की पीट-पीटकर हत्या, 9 गिरफ्तार

केरल में पुलिस ने बिहार के एक शख्‍स की हत्या के सिलसिले में 9 लोगों को गिरफ्तार किया है. मालप्पुरम के पुलिस प्रमुख सुजीत दास ने कहा कि हमले का सबूत हमारे पास हैं.

केरल में चोरी के शक में बिहार के शख्स की पीट-पीटकर हत्या, 9 गिरफ्तार

कोंडोत्ती एएसपी के नेतृत्व में एक विशेष टीम मामले की जांच कर रही

केरल:

केरल पुलिस ने चोरी के संदेह में बिहार के एक 36 वर्षीय एक व्यक्ति की कथिततौर पर पीट-पीटकर हत्या किये जाने के सिलसिले में अब तक 9 लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने कहा कि कोंडोट्टी के समीप एक मकान के ‘सनशेड' (छतरी) से गिरने के बाद स्थानीय लोगों ने राजेश मांझी (36) को पीट-पीटकर मार डाला. पुलिस ने कहा, "स्थानीय लोगों का दावा है कि शनिवार को रात करीब साढ़े बारह बजे वह एक मकान के सनशेड से गिर गया. स्थानीय लोगों ने उसे पकड़कर बांध दिया एवं बुरी तरह पीटा."

पुलिस ने शख्‍स की हत्या के सिलसिले में 9 लोगों को गिरफ्तार किया है. मालप्पुरम के पुलिस प्रमुख सुजीत दास ने मीडिया से कहा कि राजेश पर हमले का सबूत है. उन्होंने कहा, "आरोपियों ने सबूत नष्ट करने की कोशिश की. उन्होंने सीसीटीवी दृश्यों को मिटाने की चेष्टा की. हम सबकुछ बरामद कर रहे हैं. फिलहाल सबूतों को नष्ट करने की कोशिश करने को लेकर आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया है और एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है." उन्होंने यह भी कहा कि प्रारंभिक जांच के अनुसार, राजेश चोरी करने के इरादे से उस इलाके में मौजूद था.

पुलिस के मुताबिक, इस वारदात के सिलसिले में भादंसं की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है और उसकी जांच के लिए विशेष जांच दल बनाया गया है. पुलिस का कहना है कि बिहार के इस व्यक्ति (राजेश) को अस्पताल मृत अवस्था में लाया गया. उसने कहा कि आरोपियों ने प्लास्टिक के पाइप एवं डंडों से उसे पीटा था. जब वह बेहोश हो गया, तो आरोपी ने स्थानीय लोक सेवक को सूचित किया, जिसने पुलिस को सूचित किया. सूचना के बाद पास के थाने की टीम पहुंची और उसे अस्पताल ले गई, लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. 

पकड़े गए आरोपी ने बताया कि वह चोरी के लिए आया था. हालांकि, यह प्रारंभिक निष्कर्ष है, पुलिस इस संबंध में विस्तृत जांच कर रही है. अधिकारियों ने कहा कि मलप्पुरम के कीझीसेरी में बिहार के एक मूल निवासी की मौत भीड़ की हिंसा का मामला है. सुजीत दास, एसपी मलप्पुरम ने कहा कि राजेश मांची को 9 लोगों ने बेरहमी से पीटा, उसके हाथ उसकी पीठ के पीछे बंधे थे. घटना के सिलसिले में 9 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

उन्होंने कहा, "हमलावरों के मोबाइल फोन जब्त कर लिए गए हैं और आसपास के सीसीटीवी को खंगाला जा रहा है. आरोपियों ने सबूत नष्ट करने और सीसीटीवी फुटेज को मिटाने का प्रयास किया." एसपी ने आगे कहा, "कोंडोत्ती एएसपी के नेतृत्व में एक विशेष टीम मामले की जांच कर रही है. वहीं गिरफ्तार आरोपियों ने अपने बयान में राजेश पर चोरी का प्रयास करने का आरोप लगाया है." उन्होंने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है और उसके परिजनों को सौंप दिया गया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें :-
"कल खेल में हम हो ना हो...": सुप्रीम कोर्ट में जज जस्टिस एम. आर. शाह रिटायरमेंट के दिन हुए भावुक
तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन ने सुप्रीम कोर्ट में दायर की जमानत अर्जी