शराबबंदी को प्रभावी ढंग से लागू करने में विफल रही बिहार सरकार : सुशील मोदी

शराबबंदी को प्रभावी ढंग से लागू करने में विफल रही बिहार सरकार : सुशील मोदी

सुशील कुमार मोदी (फाइल फोटो)

पटना:

बीजेपी नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने शुक्रवार को नीतीश कुमार की सरकार पर बिहार में शराबबंदी को प्रभावी ढंग से लागू करने में विफल रहने का आरोप लगाया.

उन्होंने पटना में एक बयान में कहा, 'शराबबंदी को प्रभावी तरीके से लागू करने में सरकार पूरी तरह विफल रही है.' सुशील मोदी ने कहा, 'सरकारी आंकड़ों के मुताबिक नए आबकारी कानून के उल्लंघन के मामले में अब तक करीब 14,000 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. शराबबंदी के दौरान पिछले पांच महीनों में जिस प्रकार विदेशी ब्रांड के बीयर और देशी शराब जब्त किए गए हैं, यह इस बात को साबित करता है कि बड़े पैमाने पर शराब का अवैध व्यापार चल रहा है.'

राज्य आबकारी विभाग के अधिकारियों ने गुरुवार को कहा था कि इस वर्ष अप्रैल से अगस्त तक भारत में निर्मित 11,679 लीटर विदेशी शराब और 92,291 लीटर देशी शराब जब्त की गई.

विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष सुशील मोदी ने राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो (एनसीआरबी) की साल 2015 की रिपोर्ट को लेकर सत्तारूढ़ गठबंधन के सदस्यों के उत्साह पर भी सवाल उठाया. इस रिपोर्ट में बिहार 22वें स्थान पर है.

एनसीआरबी रिपोर्ट का हवाला देते हुए उन्होंने कहा, 'सरकार भले ही अपनी पीठ थपथपा रही हो, लेकिन हत्या जैसे संगीन अपराध में बिहार दूसरे और दंगों के मामले में पहले स्थान पर है.'

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com