भारत जोड़ो यात्रा फिर से हरियाणा में प्रविष्ट, राहुल मां सोनिया गांधी से मिलने के लिए दिल्ली गए

राहुल गांधी शुक्रवार की सुबह पानीपत लौटेंगे और यात्रा का हरियाणा का चरण फिर से शुरू होगा, पानीपत में एक जनसभा होगी

भारत जोड़ो यात्रा फिर से हरियाणा में प्रविष्ट, राहुल मां सोनिया गांधी से मिलने के लिए दिल्ली गए

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा ने फिर से हरियाणा में प्रवेश कर लिया है (फाइल फोटो).

चंडीगढ़:

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में पार्टी की भारत जोड़ो यात्रा गुरुवार की शाम को उत्तर प्रदेश से हरियाणा में फिर प्रविष्ट हो गई. हालांकि राहुल गांधी अपनी बीमार मां सोनिया गांधी से मिलने के लिए दिल्ली चले गए हैं. वे शुक्रवार की सुबह लौटेंगे.

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने पीटीआई-भाषा को फोन पर बताया, ''यात्रा शाम को पानीपत में सनोली सीमा से हरियाणा में प्रविष्ट हुई. राहुल जी अपनी बीमार मां से मिलने के लिए दिल्ली गए हैं. वे शुक्रवार की सुबह पानीपत लौटेंगे और यात्रा की हरियाणा का चरण फिर से शुरू होगा.” उन्होंने कहा कि राहुल कार से दिल्ली के लिए रवाना हुए हैं.

विधानसभा में विपक्ष के नेता हुड्डा ने कहा कि यात्रा के सभी कार्यक्रम शुक्रवार को तय समय के अनुसार होंगे, जिसमें पानीपत में एक जनसभा शामिल है.

कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी को वायरल श्वसन संक्रमण के कारण बुधवार को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

जैसे ही यात्रा ने हरियाणा क्षेत्र में प्रवेश किया, राज्य के कई कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने इसका गर्मजोशी से स्वागत किया. यात्रा का हरियाणा में यह दूसरा चरण है. यात्रा का सनोली खुर्द गांव में रात्रि विश्राम होगा और फिर शुक्रवार की सुबह पानीपत से यात्रा फिर शुरू होगी.

दोपहर में पानीपत में एक जनसभा आयोजित की जाएगी जिसे राहुल गांधी, पार्टी प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे और अन्य वरिष्ठ नेता संबोधित करेंगे. अगले कुछ दिनों में यह करनाल, कुरुक्षेत्र और अंबाला जिलों से भी गुजरेगी और फिर पंजाब में प्रवेश करेगी.

गौरतलब है कि यह यात्रा 21-23 दिसंबर के बीच हरियाणा में थी और इसने अपने पहले चरण में 130 किलोमीटर से अधिक की दूरी तय की, जब यह नूंह, गुरुग्राम और फरीदाबाद जिलों से होकर गुजरी थी. यह यात्रा सात सितंबर को कन्याकुमारी से शुरू हुई थी और 30 जनवरी को श्रीनगर में राहुल गांधी द्वारा राष्ट्रीय ध्वज फहराने के साथ समाप्त होगी.

ये भी पढ़ें- 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com