कन्याकुमारी से कश्मीर तक की भारत जोड़ो यात्रा 7 सितंबर से, कांग्रेस ने की घोषणा

भारत जोड़ो यात्रा कॉन्क्लेव आयोजित, कांग्रेस, सिविल सोसायटी ग्रुपों, आंदोलनकारी समूहों और यूनियनों ने लिया भाग

कन्याकुमारी से कश्मीर तक की भारत जोड़ो यात्रा 7 सितंबर से, कांग्रेस ने की घोषणा

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सिविल सोसायटी समूहों के सदस्यों से कॉन्क्लेव में चर्चा की.

चंडीगढ़:

कांग्रेस (Congress) ने भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) निकालने की घोषणा की है. यह यात्रा कन्याकुमारी से कश्मीर (Kanyakumari to Kashmir) तक की होगी और 7 सितंबर को शुरू होगी. पार्टी ने पांच महीने तक चलने वाली यात्रा के लिए नागरिक समाज समूहों (Civil society groups) से  समर्थन लेने और इससे जोड़ने के लिए संपर्क किया. इसको लेकर आयोजित एक नेशनल कॉन्क्लेव में देश के 150 से अधिक सिविल सोसायटी ग्रुपों, आंदोलनकारी समूहों, पेशेवरों और यूनियनों ने भाग लिया. कॉन्क्लेव में व्यापक चर्चा हुई और भारत जोड़ो यात्रा के लिए एकजुटता व्यक्त की गई.
 
प्रतिभागी संगठनों ने यात्रा के निर्णय का स्वागत किया और यात्रा में शामिल होने की इच्छा जताई. निर्णय लिया गया कि आने वाले दिनों में विभिन्न नागरिक समाज समूहों, जन आंदोलन और व्यक्तियों की व्यापक भागीदारी के लिए एक अपील जारी की जाएगी. 
 
कॉन्क्लेव में कांग्रेस की ओर से राहुल गांधी, दिग्विजय सिंह, जयराम रमेश सहित कई अन्य नेता शामिल हुए. उन्होंने यात्रा से संबंधित विभिन्न पहलुओं पर चर्चा की. सम्मेलन का आयोजन अरुणा रॉय, सैयदा हमीद, शरद बिहार, पीवी राजगोपाल, बेजवाड़ा विल्सन, देवनूरा महादेवा, जीएन देवी और योगेंद्र यादव सहित नागरिक समाज के कार्यकर्ताओं के एक समूह ने किया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कश्मीर से कन्याकुमारी तक भारत जोड़ो यात्रा करेगी कांग्रेस, सोनिया गांधी ने चिंतन शिविर में किया ऐलान