‘भारत जोड़ो यात्रा’ की तर्ज पर बिहार में कांग्रेस निकालेगी यात्रा, 28 दिसंबर से होगी शुरुआत

कांग्रेस ‘भारत जोड़ो यात्रा’ की तर्ज पर बिहार में 28 दिसंबर से राज्यव्यापी पदयात्रा शुरू करेगी. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने रविवार को यहां यह जानकारी दी.

‘भारत जोड़ो यात्रा’ की तर्ज पर बिहार में कांग्रेस निकालेगी यात्रा,  28 दिसंबर से होगी शुरुआत

पटना:

कांग्रेस ‘भारत जोड़ो यात्रा' की तर्ज पर बिहार में 28 दिसंबर से राज्यव्यापी पदयात्रा शुरू करेगी. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने रविवार को यहां यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि ‘‘भाजपा के सांप्रदायिक एजेंडे'' के खिलाफ 1,200 किलोमीटर की यात्रा बांका जिले से शुरू होगी और बोधगया में समाप्त होगी. इस दौरान राज्य के 17 जिलों की पदयात्रा की जाएगी. बहरहाल, राहुल गांधी के बिहार की इस पदयात्रा में भाग लेने की संभावना नहीं है.

रमेश ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘ ‘भारत जोड़ो यात्रा' ने लोगों का ध्यान भटकाने के लिए घटिया और बचकानी चाल चलने वाली भाजपा को परेशान कर दिया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित भगवा दल के शीर्ष नेता राहुल गांधी की पदयात्रा से चिंतित है.'' इस दौरान कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह भी रमेश के साथ थे. सिंह ने कहा कि बिहार में कांग्रेस के सभी वरिष्ठ नेता, मंत्री और विधायक राज्यव्यापी पदयात्रा में हिस्सा लेंगे.

बिहार में कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि राहुल गांधी ‘भारत जोड़ो यात्रा' के प्रस्तावित पूर्व-पश्चिम दूसरे चरण में राज्य का दौरा करेंगे. राहुल गांधी ने सात सितंबर को तमिलनाडु के कन्याकुमारी से ‘भारत जोड़ो यात्रा' की शुरुआत की थी. उनकी यात्रा 150 दिन में 12 राज्यों से गुजरेगी और इस दौरान लगभग 3,500 किलोमीटर की दूरी तय की जाएगी.

ये भी पढ़ें -

  1. रिटायरमेंट के बाद राज्यसभा सदस्य या राज्यपाल बनने के सवाल पर क्या बोले पूर्व CJI यूयू ललित
  2. VIDEO : AAP नेता को नहीं मिला MCD चुनाव का टिकट तो टावर पर चढ़ा, किया FB लाइव
  3. "अमित शाह की तरफ से पेश जरूर हुआ था लेकिन..." : NDTV से बोले पूर्व CJI यूयू ललित
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com