विज्ञापन

एक तरफ बजरंग, दूसरी तरफ विनेश, राहुल के साथ इस तस्वीर की असली कहानी आ गई सामने

हरियाणा विधानसभा चुनाव से ठीक पहले राहुल गांधी के साथ बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट की तस्वीर सामने आने के बाद ऐसा कहा जाने लगा था कि ये दोनों पहलवान जल्द ही कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं.

एक तरफ बजरंग, दूसरी तरफ विनेश, राहुल के साथ इस तस्वीर की असली कहानी आ गई सामने
राहुल गांधी के साथ बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट की यह फोटा काफी कुछ कहती है
नई दिल्ली:

राजनीति में हर एक तस्वीर का एक अलग महत्व होता है. और उसकी अपनी एक अलग कहानी भी होती है. खास तौर पर अगर तस्वीर विधानसभा चुनाव से ठीक पहले की हो तो उसे लेकर अलग-अलग तरह की अटकलें भी लगाई जाती हैं. ऐसी ही एक तस्वीर सोशल मीडिया पर अब जमकर वायरल हो रही है. इस तस्वीर में कांग्रेस के सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पहलवान बजरंग पूनिया (Bajrang Punia) और विनेश फोगाट  (Vinesh Phogat) के साथ दिख रहे हैं. कहा जा रहा है कि बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट ने राहुल गांधी से ये मुलाकात हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Election 2024) को ध्यान में रखकर ही किया गया है. NDTV के सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस, बजरंग पूनिया को बादली और विनेश फोगाट को जुलाना से चुनावी मैदान में उतारने जा रही है. 

Latest and Breaking News on NDTV

राहुल गांधी और बजरंग पूनिया पहले भी एक दूसरे से मिलते रहे हैं. कुछ समय पहले भी जब राहुल गांधी हरियाणा के दौरे पर थे तो उन्होंने बजरंग पूनिया से मुलाकात की थी. उस दौरान उन्होंने अखाड़े में बजरंग के साथ दो-दो हाथ भी किए थे. इन सब के बीच खबर आ रही है कि कांग्रेस इस बार हरियाणा के विधानसभा चुनाव में बीते कुछ वर्षों में पार्टी को जितना नुकसान हुआ है, उसकी भरपाई करने की तैयारी में है. वो चाह रही है कि इस चुनाव में उन सीटों को भी जीता जाए जहां बीते लंबे समय से पार्टी का खाता नहीं खुला है. इसके लिए ग्राउंड लेवल से लेकर टॉप लेवल तक, तैयारियों को आखिरी रूप भी दिया जा रहा है.  

Latest and Breaking News on NDTV

सूत्रों के अनुसार, कांग्रेस ने विनेश फोगाट से संपर्क किया है और उनकी इच्छा पूछी गई है कि वह किस सीट से लड़ना चाहती हैं. फिलहाल कांग्रेस ने उन्हें दो सीटों में से किसी एक का ऑप्शन दिया है. पहली है बधरा और दूसरी दादरी. दोनों सीटें चरखी दादरी में ही आती हैं. इसमें से दादरी सीट पर बबीता फोगाट भाजपा के टिकट पर 2019 में चुनाव लड़ चुकी हैं. हालांकि, वह तीसरे नंबर पर रहीं थी. निर्दलीय रहे सोमबीर सांगवान यहां से चुनाव जीते थे. कांग्रेस चौथे स्थान पर रही थी. अब सोमबीर कांग्रेस में हैं. अगर विनेश यहां से चुनाव लड़ती हैं तो फिर इस सीट पर दो बहनों के बीच मुकाबला होगा. हालांकि, कांग्रेस ने विनेश को साफ तौर पर कहा है कि वो जिस सीट पर भी कहेंगी, उन्हें टिकट मिल जाएगा. 

वहीं, दूसरी तरफ बजरंग पूनिया ने कांग्रेस से बादली विधानसभा सीट मांगी है. इस सीट पर सीटिंग विधायक कुलदीप वत्स को टिकट फाइनल कर दिया है. कुलदीप ब्राम्हण नेता हैं. ऐसे में कांग्रेस कुलदीप का टिकट काटकर ब्राह्मणों को नाराज नहीं करना चाहती. इसलिए बजरंग को बहादुरगढ़ और भिवानी का ऑप्शन दिया है. साथ ही हरियाणा की किसी भी जाट बाहुल्य सीट का ऑप्शन भी दिया गया है. अब गेंद बजरंग पूनिया के पाले में है कि वो किस सीट पर चुनाव लड़ना चाहते हैं. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
5 साल... 5 हजार वीजा और ₹300 करोड़ की कमाई, दिल्‍ली पुलिस ने फर्जी वीजा फैक्‍ट्री का किया भंडाफोड़
एक तरफ बजरंग, दूसरी तरफ विनेश, राहुल के साथ इस तस्वीर की असली कहानी आ गई सामने
हरियाणा चुनाव: BJP की तीसरी लिस्ट में 3 उम्मीदवारों का नाम, सिरसा से रोहताश जांगड़ा को टिकट
Next Article
हरियाणा चुनाव: BJP की तीसरी लिस्ट में 3 उम्मीदवारों का नाम, सिरसा से रोहताश जांगड़ा को टिकट
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com