विज्ञापन

बदलापुर घटना पर बढ़ा बवाल, MVA ने 24 अगस्त को किया महाराष्ट्र बंद का ऐलान

Badlapur Rape Case:महाराष्ट्र में महिलाओं पर बढ़ रहे अत्यचार, रेप  की घटनाओं और सरकार पर असंवेदनशीलता का आरोप लगाते हुए महाविकास अघाड़ी ने 24 अगस्त को महाराष्ट्र बंद का ऐलान किया है.

बदलापुर घटना पर बढ़ा बवाल, MVA ने 24 अगस्त को किया महाराष्ट्र बंद का ऐलान
MVA ने 24 अगस्त को बुलाया महाराष्ट्र बंद.
दिल्ली:

बदलापुर घटना पर बवाल बढ़ता जा रहा है. महाविकास अघाड़ी ने 24 अगस्त को महाराष्ट्र बंद (MVA Called Maharashtra Band) का ऐलान किया है.महाराष्ट्र में महिलाओं पर बढ़ रहे अत्यचार, रेप की घटनाओं और सरकार पर असंवेदनशीलता का आरोप लगाते हुए महाविकास अघाड़ी ने 24 अगस्त को महाराष्ट्र बंद का ऐलान किया है. यौन उत्पीड़न की घटना को लेकर विपक्ष सरकार पर हमलावर है.वहीं ठाणे जिले के बदलापुर में 4 साल की दो बच्चियों के साथ यौन शोषण की घटना से लोगों में आक्रोश है. घटना से गुस्साए लोगों ने बदलापुर में जबरदस्‍त विरोध प्रदर्शन किया. जिसके बाद बदलापुर रेलवे स्टेशन पर प्रदर्शन करने वालों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. 

ये भी पढ़ें-बदलापुर यौन शोषण मामला : शहर में इंटरनेट और स्कूल बंद, करीब 300 प्रदर्शनकारियों के खिलाफ मामला दर्ज

सुप्रिया सुले ने मांगा फडणवीस का इस्तीफा

इस मामले पर राजनीति भी तेज हो गई है. शरद पवार के नेतृत्व वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की नेता सुप्रिया सुले ने बदलापुर यौन उत्पीड़न मामले को लेकर बुधवार को महाराष्ट्र सरकार पर निशाना साधा और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के इस्तीफे की मांग की है. दरअसल फडणवीस के पास गृह मंत्रालय का भी जिम्मा है. सुप्रिया सुले ने एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली सरकार पर महिला सुरक्षा के मुद्दे पर गंभीर नहीं होने का आरोप लगाया. उन्होंने दावा किया कि सरकार तो पार्टियों को तोड़ने में व्यस्त है, लिहाजा उसके पास आम लोगों के लिए समय नहीं है.

कार्रवाई की होती तो आंदोलन की जरूरत नहीं पड़ती

सुप्रिया सुले ने कहा कि स्कूल में घटना के तत्काल बाद यदि शिक्षा मंत्री ने कार्रवाई की होती तो आंदोलन की जरूरत नहीं पड़ती. यह दर्शाता है कि यह सरकार महिलाओं की सुरक्षा के बारे में बिल्कुल भी गंभीर नहीं है. सरकार आयकर विभाग और प्रवर्तन निदेशालय का इस्तेमाल कर घरों, पार्टियों को तोड़ने में व्यस्त है. बारामती से सांसद सुले ने घटना को लेकर फडणवीस की आलोचना की और पूछा कि शक्ति कानून का क्या हुआ जो पहले लाया गया था.

बदलापुर में दो बच्चियों के यौन उत्पीड़न पर बवाल

बदलापुर कस्बे में मंगलवार को उस समय बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए जब गुस्साए अभिभावकों, स्थानीय निवासियों और अन्य लोगों ने रेलवे पटरियों को अवरुद्ध कर दिया और उस स्कूल में तोड़फोड़ की, जहां पिछले सप्ताह एक पुरुष सहायक द्वारा दो छात्राओं का यौन उत्पीड़न किया गया था. प्रदर्शनकारियों ने आरोपी के खिलाफ सख्त सजा की मांग की, जिसे 17 अगस्त को गिरफ्तार किया गया था. 
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
'वे लेफ्ट के अग्रणी नेता थे': सीताराम येचुरी के निधन पर राष्ट्रपति- PM मोदी सहित देश के बड़े नेताओं ने जताया शोक
बदलापुर घटना पर बढ़ा बवाल, MVA ने 24 अगस्त को किया महाराष्ट्र बंद का ऐलान
क्यों अहम है अबू धाबी के क्राउन प्रिंस का भारत दौरा? आज पीएम मोदी से करेंगे मुलाकात
Next Article
क्यों अहम है अबू धाबी के क्राउन प्रिंस का भारत दौरा? आज पीएम मोदी से करेंगे मुलाकात
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com