Photos: अयोध्या में राम मंदिर का काम आधे से ज्यादा पूरा, अगले साल होना है उद्घाटन

राम मंदिर (Ram Mandir) के निर्माण कार्य को लेकर लगातार नई तस्वीरें सामने आ रही हैं, जिनमें देखा जा सकता है कि अब तक कितना कार्य पूरा हो चुका है.

अयोध्या में भव्य राम मंदिर (Ayodhya Ram Mandir) का निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है. 2024 में मंदिर का उद्घाटन पीएम मोदी करेंगे, इसके बाद इसे भक्तों के लिए खोल दिया जाएगा. मंदिर के निर्माण कार्य को लेकर लगातार नई तस्वीरें सामने आ रही हैं, जिनमें देखा जा सकता है कि अब तक कितना कार्य पूरा हो चुका है.

Latest and Breaking News on NDTV

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है. डेडलाइन के मुताबिक 15 दिसंबर 2023 तक मंदिर के निर्माण का कार्य पूरा होना है. राम मंदिर ट्रस्ट ने निर्माण से संबंधित नई तस्वीरें जारी की हैं. 

Latest and Breaking News on NDTV

राम मंदिर के ग्राउंड फ्लोर का काम तेजी से चल रहा है. नवंबर में समय पर पूरा कर लिया जाएगा, यह जानकारी राम मंदिर ट्रस्ट की तरफ से दी गई है.

Latest and Breaking News on NDTV

राम मंदिर परिसर की पहली मंजिल पर लग रहे खंभों पर 50% काम पूरा हो चुका है. पहले फ्लोर पर 10 फिट के पहले से तैयार खंभे लगाए गए हैं.

Latest and Breaking News on NDTV

तीन फ्लोर वाले राम मंदिर की पहली मंजिल का काम दिसंबर के अंत तक पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है. खंभों पर देवी-देवताओं की मूर्तियां उकेरी जा रही हैं.

Latest and Breaking News on NDTV

अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर का उद्घाटन जनवरी 2024 में होगा. हालांकि मंदिर के निर्माण पूरा होने के लिए डेडलाइन दिसंबर 2023 रखी गई है. 

Latest and Breaking News on NDTV
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

22 जनवरी 2024 को राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी. इसमें शामिल होने के लिए करीब 10 हजार मेहमानों को न्योता भेजा जाएगा.