अतीक अहमद के हत्यारों को दी थी रिपोर्टर बनने की ट्रेनिंग, 3 को यूपी पुलिस ने किया गिरफ्तार

शनिवार को अतीक अहमद और अशरफ को चिकित्सा जांच के लिए कॉल्विन अस्पताल ले जाते समय लवलेश तिवारी, मोहित और अरुण कुमार मौर्य ने गोली मारकर उनकी हत्या कर दी थी. ये आरोपी मीडियाकर्मी बनकर आए थे.

अतीक अहमद के हत्यारों को दी थी रिपोर्टर बनने की ट्रेनिंग, 3 को यूपी पुलिस ने किया गिरफ्तार

लवलेश तिवारी, सनी सिंह, अरुण मौर्या पुलिस रिमांड पर हैं.

खास बातें

  • आरोपी लवलेश तिवारी के तीन दोस्त गिरफ्तार
  • तीनों को बांदा रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार किया गया
  • SIT इंस्पेक्टर की अगुवाई में ये कार्रवाई की गई है
बांदा:

माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की हत्या के मामले में स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम यानी एसआईटी (SIT) ने  उत्तर प्रदेश के बांदा से 3 लोगों को गिरफ्तार किया है. जानकारी के अनुसार ये तीनों अतीक और अशरफ की हत्या के मुख्य आरोपी लवलेश तिवारी के दोस्त हैं. एसआईटी इंस्पेक्टर की अगुवाई में ये कार्रवाई की गई है. इन तीनों को बांदा रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार किया गया है.

बताया जा रहा है कि इनमें से एक आरोपी एक मीडिया वेब पोर्टल चलाता है. इन्हीं लड़कों ने आरोपी लवलेश को रिपोर्टर बनने की ट्रेनिंग और कैमरा ख़रीदने में मदद की थी. हालांकि पुलिस ने इन तीनों की पहचान अभी उजागर नहीं की है. अतीक -अशरफ हत्याकांड की जांच कर रही एसआईटी की टीम हमीरपुर और कासगंज भी पहुंची है.

उल्लेखनीय है कि शनिवार को अतीक अहमद और अशरफ को चिकित्सा जांच के लिए कॉल्विन अस्पताल ले जाते समय लवलेश तिवारी, मोहित और अरुण कुमार मौर्य ने गोली मारकर उनकी हत्या कर दी थी. ये आरोपी मीडियाकर्मी बनकर आए थे.

घटना के अगले दिन रविवार को शाहगंज थाने में लवलेश तिवारी, मोहित और अरुण कुमार मौर्य के खिलाफ भारतीय दंड संहिता धारा 302, 307 और आयुध अधिनियम की धारा 3,7, 25, 27 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई थी.

इसे भी पढ़ें:
अतीक-अशरफ हत्याकांड: तीनों आरोपी 4 दिन की पुलिस रिमांड पर भेजे गए

अतीक़ अहमद ने मौत से पहले लिखी थी चिट्ठी, बंद लिफ़ाफ़ा भेजा जा रहा CJI और UP के CM को : वकील

चार दिन की कस्टडी रिमांड पर आरोपी

आरोपी लवलेश तिवारी, सनी सिंह और अरुण मौर्या को सीजेएम कोर्ट ने कल पुलिस रिमांड पर भेजा दिया है. एसआईटी की ओर से सीजेएम कोर्ट में अर्जी दाखिल कर 7 दिनों की कस्टडी रिमांड मांगी गई थी. हालांकि सीजेएम कोर्ट ने तीनों आरोपियों की चार दिन की कस्टडी रिमांड की मंजूरी दी है. कस्टडी रिमांड पूरी होने के बाद अब 23, अप्रैल को आरोपियों को पुलिस कोर्ट में पेश करेगी.

देखें वीडियो-

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Video : "50,000 वोटों के अंतर से जीतेंगे": बेटे के नतीजे पर BS Yediyurappa