असम में राम मंदिर समारोह के दिन 22 जनवरी को ड्राई-डे किया घोषित

राम मंदिर का पहला चरण पूरा होने वाला है और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 22 जनवरी को रामलला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा समारोह में हिस्सा लेंगे.

असम में राम मंदिर समारोह के दिन 22 जनवरी को ड्राई-डे किया घोषित

कई मुख्यमंत्रियों और 6,000 से अधिक लोगों का अयोध्या में समारोह में शामिल होने की योजना

गुवाहाटी:

असम सरकार ने अयोध्‍या में रामलला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा समारोह के दिन 22 जनवारी को "शुष्क दिवस" ​​​​घोषित किया है. रविवार को यहां मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक के बाद एक मीडिया कॉन्‍फ्रेंस को संबोधित करते हुए पर्यटन मंत्री जयंत मल्ला बरुआ ने कहा, "राम मंदिर के उद्घाटन के उपलक्ष्य में असम सरकार ने 22 जनवरी को ड्राई डे घोषित करने का फैसला किया है."

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, एनडीए शासित राज्यों के कई मुख्यमंत्रियों और 6,000 से अधिक लोगों का अयोध्या में समारोह में शामिल होने का कार्यक्रम है. कैबिनेट ने मिसिंग, राभा हसोंग और तिवा समुदायों के लिए तीन विकास परिषदों की वित्तीय और प्रशासनिक शक्तियों को बढ़ाने का भी निर्णय लिया. बरुआ ने कहा, "हम इन परिषदों के लिए अधिक धन सुरक्षित करने के लिए केंद्र को एक प्रस्ताव भेजेंगे."

सरकार ने स्वयं सहायता समूहों (एसएचजी) के तहत पंजीकृत महिलाओं के लिए एक मौजूदा योजना के तहत एक वित्तीय पैकेज को भी मंजूरी दी. मंत्री ने कहा, "यह उद्यमी महिलाओं को उनके उद्यम के लिए एक सहायता होगी. लगभग 49 लाख महिलाएं इस योजना के तहत लाभ ले सकती हैं."

इसके साथ ही कैबिनेट ने 4 लाख रुपये से कम वार्षिक आय वाले सरकारी कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को शामिल करने के लिए राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम (एनएफएसए) के कवरेज का विस्तार करने का निर्णय लिया. इन व्यक्तियों को आयुष्मान भारत योजना के तहत 5 लाख रुपये का स्वास्थ्य बीमा भी मिलेगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इसे भी पढ़ें :-



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)