विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From May 29, 2022

"US में गांजे का सेवन करता था"- पूछताछ में आर्यन खान ने NCB के सामने कबूली थीं कई बातें

आर्यन ने स्वीकार किया कि उसने 2018 में अमेरिका में गांजा पीना शुरू किया था, जब वह वहां ग्रेजुएशन कर रहा था. जांच के दौरान आर्यन ने एजेंसी से बताया कि उन दिनों वो "नींद संबंधी कुछ समस्या से ग्रस्त था और उसने कुछ इंटरनेट लेखों में पढ़ा कि गांजा इसमें मददगार होता है."

Read Time: 5 mins
एनसीबी की चार्जशीट में दर्ज आर्यन का बयान
मुंबई:

ड्रग्स मामले में क्लीन चिट पाने वाले बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान ने एनसीबी के सामने गांजे के सेवन की बात स्वीकारी थी. आर्यन ने एनसीबी यानी नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो को बताया था कि उन्होंने अमेरिका में अपने ग्रेजुएशन के दिनों के दौरान 'गांजा' का सेवन किया था. एजेंसी द्वारा दायर चार्जशीट के अनुसार, आर्यन नींद की बीमारी से जूझ रहे थे. एनसीबी ने शुक्रवार को मुंबई की एक अदालत में 20 में से 14 लोगों के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया, जिन्हें पिछले अक्टूबर में एक क्रूज जहाज पर छापेमारी और ड्रग्स की कथित जब्ती के बाद गिरफ्तार किया गया था.

केंद्रीय एजेंसी ने कहा कि सबूतों के अभाव में आर्यन खान सहित उनमें से छह का नाम नहीं लिया गया. चार्जशीट के अनुसार, एनसीबी के सामने अपने एक बयान में, आर्यन ने स्वीकार किया कि उसने 2018 में अमेरिका में गांजा पीना शुरू किया था, जब वह वहां ग्रेजुएशन कर रहा था. जांच के दौरान आर्यन ने एजेंसी से बताया कि उन दिनों वो "नींद संबंधी कुछ समस्या से ग्रस्त था और उसने कुछ इंटरनेट लेखों में पढ़ा कि गांजा इसमें मददगार होता है." एनसीबी ने कहा कि एक अन्य बयान में, आर्यन खान ने स्वीकार किया कि उसके मोबाइल फोन में मिली व्हाट्सएप ड्रग चैट उसके द्वारा की गई थी.

उसने एजेंसी को यह भी बताया कि वह बांद्रा में एक डीलर को जानता है, लेकिन उसका नाम या सटीक स्थान नहीं जानता क्योंकि मुख्य रूप से वह (डीलर) अपने दोस्त को जानता है, जो मामले में सह आरोपी बनाया गया है. एनसीबी ने क्रूज पर ड्रग्स के मामले में आर्यन खान को क्लीन चिट देते हुए कहा था कि उनके पास से न तो ड्रग्स की बरामदगी हुई है और न ही यह साबित करने के लिए कोई ठोस सबूत है कि उन्होंने अन्य आरोपियों के साथ इसमें शामिल थे. आर्यन और अरबाज ए मर्चेंट के बयानों से यह सामने आया कि मर्चेंट ने अपने किसी भी बयान में यह दावा नहीं किया कि उनके कब्जे से बरामद छह ग्राम चरस आर्यन खान के लिए था.

आर्यन खान ने अपने बयानों में यह भी कभी स्वीकार नहीं किया कि बरामद चरस का सेवन उसे ही करना था. एनसीबी ने कहा, "वास्तव में, अरबाज ने 6 अक्टूबर, 2021 के अपने बयान में कहा था कि उन्हें आर्यन खान ने क्रूज पर कोई मादक पदार्थ नहीं ले जाने की चेतावनी दी थी."इसके अलावा, आर्यन खान का मोबाइल फोन औपचारिक रूप से जब्त नहीं किया गया था और उसके फोन से बरामद कोई भी चैट उसे वर्तमान मामले से नहीं जोड़ती है.

इसलिए, उनके खिलाफ कोई शिकायत दर्ज नहीं की जा रही है. चार्जशीट में कहा गया है कि जांच एजेंसी के समक्ष अपने एक बयान में, आर्यन खान ने स्वीकार किया कि जब वह लॉस एंजिल्स, अमेरिका में थे, तब उन्होंने मारिजुआना का सेवन किया था. उसने नशीली दवाओं की खरीद के लिए एक अन्य आरोपी आचित के साथ अपनी व्हाट्सएप चैट भी स्वीकार की थी. आरोप पत्र में कहा गया है कि आर्यन खान ने कहा कि उन्होंने 'दोखा' खरीदने की बात की, जो खरपतवार के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला शब्द है.

ये भी पढ़ें: बीजेपी प्रवक्ता नुपुर शर्मा के खिलाफ मुंबई पुलिस ने दर्ज किया केस, पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी के चलते विवादों में हैं

आर्यन खान ने अभिनेत्री अनन्या पांडे के साथ ड्रग्स  खरीद के संबंध में अपनी बातचीत की बात स्वीकार की और कहा कि वे संदेश आईफोन के आई-मैसेज फीचर के माध्यम से भेजे गए थे. हालांकि अनन्या पांडे ने अपनी चैट को सिर्फ मजाक बताया था. चार्जशीट में दावा किया गया है, "अनन्या ने बताया कि आर्यन के साथ की गई सभी चैट उसी मजाक का विस्तार थी जैसा कि पहले बताया गया था. अनन्या पांडे ने बताया कि आर्यन झूठ बोल रहा है और वह पूरी तरह से अनजान है कि आर्यन ने ऐसा कुछ क्यों कहा."

VIDEO: यूनिफॉर्म सिविल कोड मंजूर नहीं, जमीयत उलेमा हिंद की बैठक में प्रस्ताव पास

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
रेणुका स्वामी हत्या मामला : वकील ने किया स्पष्ट, पवित्रा गौड़ा कन्नड़ सुपरस्टार दर्शन की पत्नी नहीं
"US में गांजे का सेवन करता था"- पूछताछ में आर्यन खान ने NCB के सामने कबूली थीं कई बातें
क्या यूपी पुलिस में आउटसोर्सिंग से होगी भर्ती? डीजीपी ने बताया वायरल लेटर का सच
Next Article
क्या यूपी पुलिस में आउटसोर्सिंग से होगी भर्ती? डीजीपी ने बताया वायरल लेटर का सच
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;