पत्नी और बच्चे की सेहत को लेकर परेशान था शख्स, 'भगवान ने नहीं सुनी प्रार्थना' तो तोड़ दीं मूर्तियां; गिरफ्तार

पूछताछ के दौरान, आरोपी ने पुलिस को बताया कि उसकी पत्नी और पांच साल के बच्चे की पिछले तीन-चार साल से तबीयत ठीक नहीं है. वह लगातार देवताओं से उनको ठीक कर देने के लिए प्रार्थना कर रहा था, लेकिन उनके स्वास्थ्य में कोई सुधर नहीं हुआ.

पत्नी और बच्चे की सेहत को लेकर परेशान था शख्स, 'भगवान ने नहीं सुनी प्रार्थना' तो तोड़ दीं मूर्तियां; गिरफ्तार

नोएडा:

ग्रेटर नोएडा में 27 वर्षीय एक युवक को एक मंदिर में रखी मूर्तियों को कथित रूप से नुकसान पहुंचाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. बताया जाता है कि वह पिछले कुछ सालों से अपने परिवार के खराब स्वास्थ्य को लेकर भगवान से नाराज था. युवक की पहचान मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले के रहने वाले विनोद कुमार उर्फ ​​भूरा के रूप में हुई है.

घटना सामने आने के एक दिन बाद एक स्थानीय व्यक्ति ने बीटा 2 पुलिस स्टेशन में इसकी शिकायत की. प्राथमिकी दर्ज होने के बाद मंगलवार को आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया.

Bell In Temple: मंदिर में या पूजा के दौरान घंटी क्यों बजाई जाती है, जानिए वैज्ञानिक कारण और धार्मिक महत्व

पुलिस के मुताबिक, सोमवार की सुबह एक मंदिर में रखी तीन मूर्तियों में तोड़फोड़ की गई. उन्होंने कहा कि घटना के वक्त मंदिर में कोई पुजारी नहीं था और शिकायत पर कार्रवाई करते हुए एहतियात के तौर पर मौके पर पुलिस को तैनात किया गया है.

पुलिस के प्रवक्ता ने कहा, "मामले की जांच की गई है और आरोपी विनोद कुमार को मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया गया है. मूर्तियों को नुकसान पहुंचाने के लिए उसके द्वारा इस्तेमाल किए गए उपकरण भी बरामद किए गए हैं."

Hari Ki Pauri: बेहद खास है हरि की पौड़ी का महत्व, जानें आखिर भगवान विष्णु से कैसे जुड़ा ये घाट

पुलिस ने कहा कि, "पूछताछ के दौरान, आरोपी ने पुलिस को बताया कि उसकी पत्नी और पांच साल के बच्चे की पिछले तीन-चार साल से तबीयत ठीक नहीं है. वह लगातार देवताओं से उनको ठीक कर देने के लिए प्रार्थना कर रहा था, लेकिन उनके स्वास्थ्य में कोई सुधर नहीं हुआ. हाल ही में उसकी चाची का भी निधन हो गया, जिससे वह गंभीर रूप से डिप्रेशन में चला गया."

Home Puja Temple: घर के पूजा मंदिर में नहीं रखी जाती हैं ये 5 चीजें, मान्यतानुसार जानिए क्या है इसके पीछे की वजह

इन सभी घटनाओं के कारण विनोद कुमार ने मूर्तियों को नुकसान पहुंचाया, उसने अपराध कबूल करते हुए बताया कि इसके लिए उनसे छेनी और हथौड़े का इस्तेमाल किया था, जिसे बरामद कर लिया गया है.

पुलिस ने कहा कि आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 295 (पूजा स्थल को अपवित्र करने) के तहत मामला दर्ज किया गया है और उसे जेल भेज दिया गया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


कार्तिक आर्यन ने इस तरह सेलीब्रेट की 'भूल भुलैया 2' की सक्सेस



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)