छुट्टी पर आए भारतीय सेना के एक जवान की मणिपुर में हत्या

16 सितंबर 2023 को सुबह लगभग 10:00 बजे सिपाही सर्टो का उनके घर से अपहरण कर लिया गया था.

छुट्टी पर आए भारतीय सेना के एक जवान की मणिपुर में हत्या

नई दिल्ली:

मणिपुर में छुट्टी पर आए भारतीय सेना के एक जवान की  हत्या कर दी गई है. अज्ञात लोगों ने भारतीय सेना के एक जवान, सिपाही सर्टो थांगथांग कॉम का अपहरण कर लिया और उनकी हत्या कर दी. मारा गया सैनिक छुट्टी पर था और उसे तारुंग, नेइकानलोंग, हैप्पी वैली, इंफाल में उसके घर से अपहरण कर लिया गया था. उन्हें मणिपुर के लीमाखोंग मिलिट्री स्टेशन पर तैनात किया गया था.

सेना से मिली जानकारी के मुताबिक  सुबह लगभग 10 बजे के करीब सिपाही सर्टो का उनके घर से अपहरण कर लिया गया था. उनके 10 साल के बेटे के बयान के मुताबिक जो इस पूरे घटना का गवाह भी है,उसने बताया कि अचानक तीन बदमाश घर में घुस आए, उस वक़्त सिपाही सर्टो थांगथांग घर के बरामदे पर बैठ कर उससे बातचीत कर रहे थे. अचानक उनके पिता के सिर पर पिस्तौल रख कर उन्हें जबरन एक सफेद रंग की गाड़ी में बैठा लिया और अपने साथ लेकर चले गये.

सिपाही की तलाश लोकल पुलिस और सेना लगातार कर रही थी कि अचानक उनका शव इंफाल पूर्व के सोगोलमांग पुलिस स्टेशन के तहत मोंगजाम के पूर्व खुनिंगथेक गांव में पाया गया. उनकी पहचान की पुष्टि उनके भाई और बहनोई ने की है. जिन्होंने कहा कि सैनिक की हत्या उसके सिर में एक ही गोली मारकर की गई थी. पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार लोकल पुलिस कर रही है.

सेना से मिली जानकारी के मुताबिक बहादुर सैनिक के परिवार में उनकी पत्नी, एक बेटी और एक बेटा है. अंतिम संस्कार परिवार की इच्छा के अनुसार किया जाएगा. सेना ने शोक संतप्त परिवार की हरसंभव सहायता के लिए एक टीम  दिल्ली से भेजी है. सेना ने एक बयान जारी करके कहा है कि वह इस हत्याकांड की कड़ी निंदा करती है और इस कठिन समय में उनके परिवार के साथ खड़ी है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें-: