विज्ञापन
This Article is From Mar 01, 2020

अमित शाह आज कोलकाता में निगम चुनाव प्रचार का करेंगे आगाज, लॉन्च करेंगे 'कैंपेन सॉन्ग'

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) आज (रविवार) कोलकाता के दौरे पर हैं. यहां वह नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के मुद्दे पर दो रैलियां करेंगे.

अमित शाह आज कोलकाता में निगम चुनाव प्रचार का करेंगे आगाज, लॉन्च करेंगे 'कैंपेन सॉन्ग'
अमित शाह आज कोलकाता में दो रैलियां करेंगे. (फाइल फोटो)
कोलकाता:

पश्चिम बंगाल (West Bengal) के कोलकाता में अप्रैल में नगर निगम चुनाव होने वाले हैं. सभी दलों ने चुनाव में अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए तैयारी शुरू कर दी है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) आज (रविवार) कोलकाता के दौरे पर हैं. यहां वह नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के मुद्दे पर दो रैलियां करेंगे. शाह CAA को लेकर जनता के भ्रम दूर करेंगे. इतना ही नहीं, आज वह निगम चुनाव के लिए बीजेपी के चुनाव प्रचार अभियान का आगाज भी करेंगे.

पश्चिम बंगाल में इस साल कोलकाता निगम चुनाव के बाद अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं. अगले साल के लिए बीजेपी काफी वक्त से तैयारी कर रही है. आज शाहिद मीनार मैदान में अमित शाह रैली को संबोधित करेंगे. साथ ही वह सत्ताधारी पार्टी तृणमूल कांग्रेस (TMC) पर हमला बोलते हुए बीजेपी के चुनावी प्रचार अभियान से जुड़ा एक सॉन्ग भी रिलीज करेंगे. इस गाने का टाइटल 'आर नोए ओनयाय' यानी 'अब और अन्याय नहीं' है.

अमित शाह के साथ बैठक के दौरान नीतीश कुमार ने दोहरायी बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग

आज सभी की निगाहें अमित शाह के भाषण पर भी टिकी हैं. कयास लगाए जा रहे हैं कि वह दिल्ली हिंसा पर भी बोल सकते हैं. CAA के विरोध को लेकर 24 और 25 फरवरी को दिल्ली में दंगे हो गए थे. अभी तक किसी जनसभा में न ही पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और न ही गृह मंत्री ने इस मुद्दे पर अपनी बात रखी है. पीएम मोदी पिछले दो दिनों में भुवनेश्वर, बुंडेलखंड और प्रयागराज का दौरा कर चुके हैं लेकिन वह अपनी सभाओं में दिल्ली हिंसा पर कुछ नहीं बोले.

नवीन पटनायक द्वारा आयोजित भोज में साथ भोजन करते नजर आए अमित शाह और ममता बनर्जी

बताते चलें कि हाल ही में भुवनेश्वर में आयोजित ईस्टर्न जोनल काउंसिल की एक मीटिंग में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने अमित शाह से मुलाकात की थी. राज्य के विपक्षी दलों ने इस मुलाकात को लेकर मुख्यमंत्री पर निशाना साधा. उनका कहना था कि ममता बनर्जी ने गृह मंत्री से मुलाकात के दौरान उनके सामने दिल्ली हिंसा की निंदा तक नहीं की.

VIDEO: दिल्ली हिंसा पर अमित शाह ने 24 घंटों में की 3 बैठकें

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
बाबा सिद्दीकी मर्डर केस: शुभम ने दी थी सुपारी, राम कनौजिया ने मांगे थे 1 करोड़ रुपये, पूछताछ में कई खुलासे
अमित शाह आज कोलकाता में निगम चुनाव प्रचार का करेंगे आगाज, लॉन्च करेंगे 'कैंपेन सॉन्ग'
धुंध की चादर में लिपटा पूरा दिल्ली-एनसीआर, हवा में जहर '400' के पार
Next Article
धुंध की चादर में लिपटा पूरा दिल्ली-एनसीआर, हवा में जहर '400' के पार
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com