अमित शाह और जेपी नड्डा ने 2024 की कार्य योजना को लेकर केंद्रीय मंत्रियों के साथ की बैठक

2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी की तरफ से तैयारी तेज कर दी गयी है. बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और अमित शाह ने केंद्रीय मंत्रियों के साथ एक बैठक की है.

अमित शाह और जेपी नड्डा ने 2024 की कार्य योजना को लेकर केंद्रीय मंत्रियों के साथ की बैठक

नई दिल्ली:

विपक्षी खेमे में जारी राजनीतिक गतिविधियों के बीच भाजपा ने 2024 के आम चुनाव का खाका तैयार करना शुरू कर दिया है. शीर्ष नेताओं की एक मेगा बैठक आज दिल्ली में भाजपा मुख्यालय में हुई. इस बैठक में अमित शाह, जेपी नड्डा के साथ कई केंद्रीय मंत्री भी मौजूद थे. पार्टी की तरफ से उन 144 सीटों को लेकर योजना बनायी जा रही है जहां पर पिछले लोकसभा चुनाव में बीजेपी को काफी कम अंतर से हार का सामना करना पड़ा था.बीजेपी ने 2019 में 543 लोकसभा सीटों में से 303 पर जीत हासिल की थी. विपक्ष में कांग्रेस को सबसे ज्यादा 53 सीटें मिली थीं.

सूत्रों के अनुसार पार्टी प्रमुख जेपी नड्डा और उसके मुख्य रणनीतिकार अमित शाह ने प्रत्येक मंत्री को कुछ सीटों पर ध्यान केंद्रित करने की जिम्मेदारी दी है. उन्हें निर्वाचन क्षेत्रों का दौरा करने, जमीन का जायजा लेने और प्रतिक्रिया देने के लिए कहा गया है. जानकारी के अनुसार बीजेपी की प्रत्येक सीट पर रणनीति उनकी जमीनी स्तर की जानकारी पर आधारित होगी.मंत्रियों से जमीनी स्तर पर पार्टी संगठन को मजबूत करने में मदद करने को भी कहा गया है. सूत्रों ने कहा कि यह और अन्य फीडबैक पार्टी को बूथ मजबूत करने की उचित रणनीति तैयार करने में मदद करेगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com