नीतीश कुमार से गठबंधन टूटने के बाद बिहार बीजेपी के नेताओं के साथ बैठक कर रहे हैं अमित शाह और जेपी नड्डा

नीतीश कुमार ने पिछले हफ्ते भाजपा पर जदयू को विभाजित करने की कोशिश करने का आरोप लगाते हुए एनडीए से बाहर निकलने की घोषणा की और विपक्षी आरजेडी से हाथ मिला लिया था.

नीतीश कुमार से गठबंधन टूटने के बाद बिहार बीजेपी के नेताओं के साथ बैठक कर रहे हैं अमित शाह और जेपी नड्डा

बिहार बीजेपी कोर कमेटी की बैठक जेपी नड्डा और अमित शाह की मौजूदगी में हो रही है

नई दिल्‍ली :

बिहार में नीतीश कुमार के जनता दल यूनाइटेड से रिश्‍ते टूटने के बाद बीजेपी अपनी आगे की रणनीति तैयार करने में जुटी है. इसे लेकर बिहार के बीजेपी नेताओं के साथ  अमित शाह और पार्टी प्रमुख जेपी नड्ढा बैठक कर रहे हैं. जानकारी के मुताबिक, राज्य में हालिया राजनीतिक उथल-पुथल से उत्पन्न विभिन्न मसलों पर चर्चा के लिए यह बैठक बुलाई गई है. एक -पार्टी नेता ने कहा, ‘‘बैठक के दौरान बिहार विधानसभा और राज्य विधान परिषद में पार्टी के नेता और विधायक दल के नेता के नामों पर भी चर्चा होगी.'' बैठक के दौरान नड्डा की ओर से नवगठित महागठबंधन सरकार के खिलाफ भविष्य में अपनाई जाने वाली रणनीति के बारे में पार्टी नेताओं को जानकारी दी जा सकती है.

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पिछले हफ्ते भाजपा पर जदयू को विभाजित करने की कोशिश करने का आरोप लगाते हुए एनडीए से बाहर निकलने की घोषणा की और विपक्षी राष्ट्रीय जनता दल से हाथ मिला लिया था. नीतीश ने इस्तीफे के तुरंत बाद, राजद, कांग्रेस और वाम दलों के महागठबंधन के समर्थन से नई सरकार बनाने का दावा राज्यपाल के समक्ष पेश किया. राज्‍य में नीतीश ने सीएम पद की शपथ ली जबकि आरजेडी नेता तेजस्‍वी यादव डिप्‍टी सीएम बनाए गए हैं. महागठबंधन सरकार का मंत्रिमंडल विस्‍तार आज हुआ है. बिहार में अचानक हुआ यह राजनीतिक उथल-पुथल भाजपा के लिए एक बड़ा झटका था. हाल ही में, पार्टी ने राज्य में 2024 का आम चुनाव एवं 2025 का बिहार विधानसभा चुनाव नीतीश के नेतृत्व में लड़ने की एकतरफा घोषणा की थी. 

* जम्मू-कश्मीर के पहलगाम में 39 सुरक्षाकर्मियों को ले जा रही बस खाई में गिरी, 6 जवानों की मौत
* 'जानबूझकर हटाई नेहरू जी की तस्वीर', ममता बनर्जी पर बरसी कांग्रेस
* नीतीश कुमार कैबिनेट का विस्तार, RJD का रहा दबदबा, देखें लिस्ट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


नीतीश कैबिनेट का हुआ विस्तार, देखें कौन- कौन बना मंत्री