Amarinder Singh joines BJP: अमरिंदर सिंह बीजेपी में हुए शामिल, अपनी नई पार्टी का भी किया विलय

केंद्रीय कानून मंत्री किरेन रिजिजू ने बीजेपी में उनका स्वागत किया. इससे पहले दिन में उन्होंने बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की थी.

नई दिल्ली:

पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले अचानक मुख्यमंत्री पद से हटाए जाने के बाद कांग्रेस छोड़ने के करीब एक साल बाद पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह आज बीजेपी में शामिल हो गए. केंद्रीय कानून मंत्री किरेन रिजिजू ने बीजेपी में उनका स्वागत किया. इससे पहले दिन में उन्होंने बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की थी.

80 वर्षीय अमरिंदर सिंह ने अपनी पंजाब लोक कांग्रेस का भी बीजेपी में विलय कर दिया. उन्होंने पिछले साल पांच दशक की अपनी पार्टी कांग्रेस से बाहर निकलने के तुरंत बाद पार्टी बनाई थी. अमरिंदर सिंह के साथ सात पूर्व विधायक और एक पूर्व सांसद भी बीजेपी में शामिल हो गए.

बता दें कि पीएलसी ने बीजेपी और सुखदेव सिंह ढींढसा की अगुवाई वाले शिरोमणि अकाली दल (संयुक्त) के साथ गठबंधन कर विधानसभा चुनाव लड़ा था. हालांकि, उसका एक भी उम्मीदवार जीत हासिल नहीं कर पाया था और खुद सिंह को भी अपने गढ़ पटियाला शहर सीट से शिकस्त मिली थी.

पीएलसी के प्रवक्ता प्रीतपाल सिंह बलियावाल ने पहले बताया था कि सिंह सोमवार को दिल्ली में भाजपा के वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में पार्टी में शामिल होंगे. रीढ़ की हड्डी की सर्जरी के बाद लंदन से हाल में लौटने के बाद अमरिंदर सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी. 

सिंह ने 12 सितंबर को शाह के साथ अपनी मुलाकात के बाद कहा था कि उन्होंने राष्ट्रीय सुरक्षा, पंजाब में मादक पदार्थ-आतंकवाद के बढ़ते मामलों और राज्य के सर्वांगीण विकास के लिए भविष्य की रूपरेखा से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर बहुत सार्थक चर्चा की. दो बार मुख्यमंत्री रह चुके सिंह पूर्ववर्ती पटियाला शाही परिवार के वंशज हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें -
-- हिजाब मामला : याचिकाकर्ता के वकील ने कहा- औरंगजेब गलत था, क्या हम उसके जैसा ही बनना चाहते हैं?

-- यूनिफॉर्म सिविल कोड को लेकर ट्रांसफर याचिका पर SC ने विचार करने से किया इनकार