'PM मोदी चुप क्‍यों हैं ?' : ओवैसी ने की नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग, केंद्र के रूख पर उठाए सवाल

ओवैसी ने कहा कि प्रधानमंत्री को समझना चाहिए कि निलंबित कर देना ही दंड नहीं है. वह सिर्फ नूपुर शर्मा के प्रधानमंत्री नहीं हैं, वह देश के 133 करोड़ लोगों के प्रधानमंत्री हैं, जिनमें 20 करोड़ के करीब मुसलमान भी आते हैं.

नई दिल्ली:

पैगंबर मोहम्मद (Prophet Row) पर नूपुर शर्मा की कथित विवादित टिप्पणी के बाद से विपक्षी पार्टियां केंद्र सरकार पर हमलावर हैं. इस बीच, एक बार फिर एआईएमआईएम के अध्‍यक्ष असद्दुद्दीन ओवैसी ने नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग की है. उन्होंने यह सवाल उठाया है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस मामले पर आखिर चुप क्‍यों हैं. उन्‍होंने कहा कि वह सिर्फ नूपुर शर्मा के प्रधानमंत्री नहीं हैं, वह देश के 133 करोड़ लोगों के प्रधानमंत्री हैं, जिनमें 20 करोड़ के करीब मुसलमान भी आते हैं. हम प्रधानमंत्री से पूछना चाहते हैं कि आप नूपुर शर्मा को कब तक बचाएंगे. आप क्‍यों नहीं अरेस्‍ट करवाते हैं.

ओवैसी ने कहा कि प्रधानमंत्री को समझना चाहिए कि निलंबित कर देना ही दंड नहीं है.  हैदराबाद में उनकी नेशनल एग्जीक्यूटिव मीटिंग हो रही है. नूपुर शर्मा उसकी मेंबर हैं. क्या देश के प्रधानमंत्री मोदी उनको हैदराबाद आने के लिए निमंत्रण दिए हैं. आपने उनको प्रवक्ता पद से हटाया है. लेकिन एनएसी की वह आज भी सदस्य हैं. मैं पीएम मोदी से ये मांग करता हूं कि वह नूपुर शर्मा को अरेस्ट करवाएं. बता दें कि इससे पहले मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत ने कल एनडीटीवी से बात करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील करते हुए कहा था कि मौजूदा हाल में वे देश को संबोधित करें. 

इस बीच इस मामले पर सुप्रीम कोर्ट की प्रतिक्रिया आई है. सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को कहा कि निलंबित भाजपा नेता नूपुर शर्मा, जिनकी पैगंबर मुहम्मद पर टिप्पणियों ने खाड़ी देशों में भारी गुस्सा पैदा किया और देश में विरोध प्रदर्शन को जन्म दिया, को "पूरे देश" से माफी मांगनी चाहिए. सुप्रीम कोर्ट ने यह भी कहा कि देश में जो हो रहा है उसके लिए वे अकेले ही जिम्मेवार हैं. न्यायमूर्ति सूर्यकांत ने कहा, "हमने इस पर बहस देखी कि उसे कैसे उकसाया गया. लेकिन जिस तरह से उसने यह सब कहा और बाद में कहा कि वह एक वकील हैं, यह शर्मनाक है. उन्हें पूरे देश से माफी मांगनी चाहिए."

ये भी पढ़ें- 

ये भी देखें-हमारे पास 170 विधायक, बहुमत को लेकर कोई सवाल नहीं है: एकनाथ शिंदे

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com