एयर इंडिया की फ्लाइट में महिला पर 'पेशाब' करने वाले आरोपी यात्री के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर जारी

Air India urinating incident: 26 नवंबर को न्यूयॉर्क से दिल्ली आ रही एक उड़ान में नशे में धुत एक पुरुष यात्री ने एक महिला यात्री के ऊपर पेशाब कर दिया था. घटना उस समय हुई जब लंच के बाद लाइट बंद थी.

एयर इंडिया की फ्लाइट में महिला पर 'पेशाब' करने वाले आरोपी यात्री के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर जारी

Air India urinating incident: पुलिस आरोपी की तलाश में जुटी हुई है.

नई दिल्ली:

एयर इंडिया फ्लाइट में बीते दिनों महिला पर पेशाब करने वाले आरोपी यात्री के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर जारी किया है और उसकी तलाश की जा रही है. जांच में एयर इंडिया के चार कर्मचारी शामिल हुए हैं. वहीं आरोपी के खिलाफ एयर इंडिया ने कार्रवाई करते हुए आगामी 30 दिनों के लिए यात्रा प्रतिबंध लगाया है और एक आंतरिक समिति बनाकर यह पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है कि मामले की जानकारी मिलने पर चालक दल के सदस्यों की तरफ से क्या कार्रवाई की गई. दूसरी ओर विमानन नियामक डीजीसीए ने कहा कि उसने पिछले साल 26 नवंबर को हुई घटना को लेकर एयरलाइन से रिपोर्ट मांगी है. डीजीसीए ने कहा कि ''मामले में विमानन कंपनी के जो कर्मी लापरवाही बरतने के दोषी पाए जाएंगे, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.''

क्या है पूरा मामला

26 नवंबर को न्यूयॉर्क से दिल्ली आ रही एक उड़ान में नशे में धुत एक पुरुष यात्री ने एक महिला यात्री के ऊपर पेशाब कर दिया था. घटना उस समय हुई जब लंच के बाद लाइट बंद थी. पेशाब करने के बाद, वह आदमी तब तक खड़ा रहा, जब तक कि एक अन्य यात्री ने उसे जाने के लिए नहीं कहा. महिला ने चालक दल से शिकायत की और उन्हें बताया था कि उसके कपड़े, जूते और बैग पेशाब में भीग गए हैं. चालक दल ने कथित तौर पर उसे कपड़े और चप्पलें दीं और उसे अपनी सीट पर लौटने के लिए कहा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

महिला ने कथित तौर पर अपने पत्र में कहा था कि वह गंदी सीट पर वापस नहीं जाना चाहती थी, इसलिए उसे क्रू सीट दी गई. एक घंटे के बाद, उसे सीट पर लौटने के लिए कहा गया, जो बाद में चादरों से ढकी हुई थी, लेकिन उसमें अभी भी बदबू आ रही थी. बाद में, उसे एक और चालक दल की सीट दी गई, जहां उसने अपना बाकी का उड़ान का समया बिताया.