आगरा : सूफी संत शेख सलीम चिश्ती की दरगाह पर तिरंगा ‘चादर’ चढ़ाई गई

देश की आजादी की 75वीं सालगिरह (75th anniversary of independence) के अवसर पर फतेहपुर सीकरी स्थित सूफी संत शेख सलीम चिश्ती की दरगाह (Dargah of Sheikh Salim Chishti) पर तिरंगा (Tiranga) ‘चादर’ चढ़ाई गई.

आगरा : सूफी संत शेख सलीम चिश्ती की दरगाह पर तिरंगा ‘चादर’ चढ़ाई गई

Dargah of Sheikh Salim Chishti, Tiranga, Fatehpur Sikri, Peerzada Arshad Faridi,  75th anniversary of independence

आगरा :

देश की आजादी की 75वीं सालगिरह (75th anniversary of independence) के अवसर पर फतेहपुर सीकरी स्थित सूफी संत शेख सलीम चिश्ती की दरगाह (Dargah of Sheikh Salim Chishti) पर तिरंगा (Tiranga) ‘चादर' चढ़ाई गई.  वहीं इस अवसर पर फतेहपुर सीकरी के दीवान ए आम में कारगिल युद्ध के दौरान शहीद हुए कुंवर सिंह की पत्नी बलवीरी देवी ने 50 फीट ऊंचा तिरंगा फहराया.  हजरत सलीम चिश्ती फाउंडेशन के सचिव पीरजादा अरशद फरीदी ने कहा कि पहली बार दरगाह पर तिरंगा ‘चादर' चढ़ाई गई है.  उन्होंने कहा , ‘‘यह गर्व और खुशी की बात है कि दरगाह परिसर पूरी तरह से देशभक्ति की भावना से भरा था. ''

इस दौरान सचिव अरशद अंजीम चिश्ती एवं उनके सहयोगियों को तिरंगा यात्रा को दरगाह के सज्जादानशीं पीरजादा अयाजुद्दीन रईस मियां चिश्ती ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया तथा उन्होंने देश में अमन चैन के लिए दुआ मांगी.  गौरतलब है कि आगरा से करीब 40 दूर फतेहपुर सीकरी को मुगल सम्राट अकबर ने बसाया था और परिसर में ही सलीम चिश्ती की दरगाह है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)