एयर इंडिया एक्सप्रेस के विमान में मस्कट एयरपोर्ट पर लगी आग, यात्री सुरक्षित निकाले गए

विमान से धुआं बाहर निकलने पर उसमें सवार सभी यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया.

मस्कट:

मस्कट एयरपोर्ट पर एयर इंडिया एक्सप्रेस के विमान में आग लग गई. विमान से धुआं बाहर निकलने पर उसमें सवार सभी यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया. विमान में चार नवजातों समेत 145 यात्री सवार थे. सभी यात्रियों को टर्मिनल बिल्डिंग में शिफ्ट किया गया है. इस दौरान किसी भी यात्री को कोई चोट नहीं पहुंची. विमान मस्कट से कोच्चि आ रहा था.

विमान के उड़ान भरने से कुछ पल पहले ही विमान से धुआं निकलते दिखा. नागरिक उड्डयन महानिदेशालय ने एक बयान में कहा, "रिलिफ फ्लाइट का इंतजाम किया जाएगा."

एयरलाइन ने कहा कि 141 यात्रियों में से कुछ को "मामूली चोटें" आईं हैं. भारतीय नागरिक उड्डयन महानिदेशालय के प्रमुख अरुण कुमार ने एएफपी को बताया कि घटना पर "उचित कार्रवाई" की जाएगी. कुमार ने कहा, "इंजन नंबर दो में धुआं पाए जाने के बाद सभी यात्रियों को सुरक्षित निकाल लिया गया. हम घटना की जांच करेंगे और उचित कार्रवाई भी करेंगे. " 

बीते कुछ महीनों में भारतीय विमानन कंपनियों की उड़ानों में तकनीकी खराबी के कई मामले सामने आए हैं. इससे पहले, 17 जुलाई को इंडिगो की शारजाह-हैदराबाद उड़ान को उस समय ऐहतयाती तौर पर कराची की तरफ मोड़ दिया गया था, जब पायलट को विमान के एक इंजन में खराबी का पता चला था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वहीं, 16 जुलाई की रात को उड़ान के दौरान केबिन में कुछ जलने की गंध आने के बाद एयर इंडिया एक्सप्रेस की कालीकट-दुबई उड़ान को मस्कट की तरफ मोड़ दिया गया था. 15 जुलाई को एयर इंडिया एक्सप्रेस की बहरीन-कोच्चि उड़ान के कॉकपिट में एक जिंदा पक्षी मिला था.