'G-23' नेताओं की नीयत में खोट, उनका मकसद है किसी को खुश करना: बंगाल कांग्रेस प्रमुख

अधीर रंजन चौधरी ने कहा है कि कांग्रेस और वाम दलों के बीच सारे मसले हल हो गए हैं. बुधवार तक अलायंस फाईनल हो जाएगा. उन्‍होंने हम राज्‍य विधानसभा के चुनाव में 92 सीटों पर लडेगें.

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल में कांग्रेस के प्रमुख अधीर रंजन चौधरी (Adhir Ranjan Chowdhury ) ने कहा है कि कांग्रेस और वाम दलों के बीच सारे मसले हल हो गए हैं. बुधवार तक अलायंस फाइनल हो जाएगा. उन्‍होंने हम राज्‍य विधानसभा के चुनाव में 92 सीटों पर लडेगें. यह तय हुआ है कि 2016 में जैसे कांग्रेस और लेफ्ट ने गठबंधन किया था उसमें से जिस सीट पर कांग्रेस जीती थी और जिस सीट पर कांग्रेस नंबर दो पर रही थी वो सीटें हम लड़ेगी. वैसे ही लेफ्ट पार्टी भी लड़ रही है. अधीर रंजन चौधरी से NDTV की बातचीत के खास अंश...

सवाल: बंगाल में आपके गठंधन की अभी क्या स्थिति है?
जवाब: कांग्रेस और वाम दलों के बीच सारे मसले हल हो गए हैं. कल तक एलायंस को अंतिम रूप दे दिए जाएगा. हम 92 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे.यह तय हुआ है कि 2016 में जैसे कांग्रेस और लेफ्ट ने गठबंधन किया था उसमें से जिस सीट पर कांग्रेस जीती थी और जिस सीट पर कांग्रेस नंबर दो पर रही थी वो सीटें हम लड़ेगें..वैसे ही लेफ्ट पार्टी भी लड रही है. जहां तक लेफ्ट ने अपने कोटे से किसी को सीट दिया है तो वह दे सकते हैं मगर हम नहीं देगें..खासकर मुर्शिदाबाद,मालदा और दिनाजपुर छोडने का तो सवाल ही नहीं उठता.

सवाल: आपके अपने पार्टी के नेता ही बंगाल में गठबंधन का विरोध कर रहे हैं. आनंद शर्मा ने तो बकायदा ट्वीट कर कहा है कि यह कांग्रेस के धर्मनिरपेक्ष सिद्धांत के खिलाफ है?
जवाब: हमारे नेताओं से बस मैं ये कहना चाहता हूं कि एक बार मुझे फोन लगा लेते बात खत्म हो जाती. मगर उनके  मकसद और नीयत में खोट है.वो किसी को खुश करना चाहते हैं तुरंत ट्विटर पर आ जाते हैं..बंगाल में कांग्रेस, टीएमसी और बीजेपी दोनों से लड रही है. टीएमसी के तानाशाही से हम लड़ रहे हैं. हमारे वर्कर जेल में हें. दूसरी तरफ बीजेपी हिंसा और नफरत का माहौल बना रही है मगर हमारे नेता इन सब कुछ नहीं कहते. उनका मतलब साफ है जितना हो सके, कांग्रेस को गाली दो, कांग्रेस की छवि को खराब करो. यही उनके तमन्ना है उनके नीयत में खोट है मकसद है किसी को खुश करना..हमारे नेता हमारा प्रचार करने यहां नहीं आएंगें..यदि यहां आए तो जिसको खुश करना चाहते हैं वो नाराज हो जाएंगें.हमारे नेताओं के जिम्मेवारी दी गई है कि कांग्रेस का हुलिया बिगाड़ दो. कांग्रेस को गाली दो इनका बख्‍शीश इन्हें मिल जाएगी.ये हमारे नेता चाहते हैं कि कांग्रेस कुछ उन पर कार्रवाई करे ताकि वो शहीद दिखलाएं अपने आप को. कांग्रेस इनको जब तक पार्टी से नहीं निकालती तब तक ये गाली देते रहेगें.मैं तो इनसे कहना चाहता हूं कि दिल्ली में बैठ कर ज्ञान देने से अच्छा होगा कि मैदान में आओ यहां कैंप बनाओ. हमें मदद करो..हमारे पास पैसा नहीं है. आप लोग बहुत बड़े-बड़े लोग हैं. बहुत पैसा है आपके पास हमें थोडा मदद कर दो.कांग्रेस ने आपको काफी कुछ दिया आपने कांग्रेस को क्या दिया यह सोचो.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


सवाल: बीजेपी ने कहा है कि आज ही ट्वीट किया है कि आप मन मार कर गठबंधन कर रहे हैं?
जवाब: बीजेपी अपना फ्रिक करे.मैं पांच बार से लगातार जीत रहा हूं.बीजेपी अपने आप को संभाले नफरत हिंसा फैलाने की कोशिश न करे