अदाणी विल्मर ने नकली 'फॉर्च्यून ब्रांड' उत्पादों की बिक्री के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई

कानून प्रवर्तन अधिकारियों ने बी2बी (बिजनेस टू बिजनेस) प्लेटफॉर्म के गोदाम पर छापेमारी की, जिसमें अदाणी विल्मर के प्रमुख ब्रांड 'फॉर्च्यून' नाम वाले नकली उत्पादों को बड़ी मात्रा को जब्त किया गया.

अदाणी विल्मर ने नकली 'फॉर्च्यून ब्रांड' उत्पादों की बिक्री के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई

एफआईआर उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्धनगर जिले के बादलपुर पुलिस स्टेशन में दर्ज की गई है

नई दिल्‍ली:

खाद्य तेल प्रमुख अदाणी विल्मर लिमिटेड ने शनिवार को कहा कि उसने अपने 'फॉर्च्यून' ब्रांड के नाम पर कथित तौर पर नकली उत्पाद डिस्‍ट्रीब्‍यूशन करने के लिए एक बी2बी(बिजनेस टू बिजनेस) प्लेटफॉर्म के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है. एक नियमित बाजार सर्वेक्षण के दौरान अदाणी विल्मर के प्रतिनिधियों ने अपराध का पता लगाया.

अदाणी विल्मर लिमिटेड ने एक बयान में कहा कि उसने प्लेटफॉर्म पर नकली उत्पादों के कथित डिस्‍ट्रीब्‍यूशन के लिए बी2बी प्लेटफॉर्म के खिलाफ अपनी एजेंसी के माध्यम से प्राथमिकी दर्ज की है. एफआईआर उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्धनगर जिले के बादलपुर पुलिस स्टेशन में दर्ज की गई है.

अदाणी विल्मर ने कहा कि कानून प्रवर्तन अधिकारियों ने बी2बी (बिजनेस टू बिजनेस) प्लेटफॉर्म के गोदाम पर छापेमारी की, जिसमें अदाणी विल्मर के प्रमुख ब्रांड 'फॉर्च्यून' नाम वाले नकली उत्पादों को बड़ी मात्रा को जब्त किया गया. जब्त किए गए उत्पादों में बिना ढक्कन वाली फॉर्च्यून कच्ची घानी सरसों तेल (1 लीटर पैक) की 126 पेट बोतलें, 37 नकली फॉर्च्यून रिफाइंड सोयाबीन ऑयल (1 लीटर पाउच) और फॉर्च्यून सरसो ऑयल (1 लीटर पैक) की 16 पेट बोतलें शामिल हैं।

अदाणी विल्मर के प्रवक्ता ने कहा, "हम बाजार में फैल रहे नकली उत्पादों और उपभोक्ताओं के स्वास्थ्य के लिए खतरा पैदा करने को लेकर बेहद चिंतित हैं." प्रवक्ता ने कहा कि इस मामले को गंभीरता से लेते हुए कंपनी नकली सामान के स्रोतों की तेजी से पहचान करने और बेईमान व्यापारियों के खिलाफ निर्णायक कार्रवाई करने के लिए अधिकारियों के साथ सहयोग कर रही है.

बयान के अनुसार, कंपनी ने जब्‍त किए गए उत्पाद की गहन जांच शुरू की, जिसमें बैच कोड विवरण, नकली क्यूआर कोड और विभिन्न पैकेजिंग सामग्रियों में महत्वपूर्ण गड़बड़ी सामने आईं, जिससे नकली उत्पादों की उपस्थिति की पुष्टि हुई.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें :-



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)