"बंगालियों के लिए मछली पकाएंगे" टिप्‍पणी मामले में कोलकाता पुलिस ने एक्‍टर परेश रावल को तलब किया : ANI

परेश रावल ने "मछली पकाने" जैसे रूढ़ीवादी शब्द का इस्तेमाल किया, जिसने बंगालियों को नाराज कर दिया है.

नई दिल्ली:

अभिनेता परेश रावल को गुजरात में एक चुनावी रैली में बंगालियों पर की गई उनकी टिप्पणियों पर कोलकाता पुलिस ने पूछताछ के लिए बुलाया है. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक कोलकाता पुलिस ने परेश रावल को सोमवार को मौजूद रहने को कहा है. पूर्व सांसद और माकपा नेता मोहम्मद सलीम ने परेश रावल के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी.

मोहम्मद सलीम ने पुलिस को लिखे अपने पत्र में कहा, "बड़ी संख्या में बंगाली राज्य की सीमा के बाहर रहते हैं. मुझे आशंका है कि परेश रावल द्वारा की गई भद्दी टिप्पणियों के कारण उनमें से कई को पूर्वाग्रह से निशाना बनाया जाएगा और प्रभावित किया जाएगा."

वो चाहते हैं कि परेश रावल पर दुश्मनी को बढ़ावा देना, जानबूझकर अपमान करना, सार्वजनिक शरारत आदि भारतीय दंड संहिता की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया जाए. बंगालियों पर परेश रावल की टिप्पणियों ने पश्चिम बंगाल में तूफान खड़ा कर दिया है. सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने भी उनके विवादास्पद बयान पर कड़ी आपत्ति जताई है.

गुजरात में एक रैली में, परेश रावल ने कहा था कि गुजरात के लोग मुद्रास्फीति को बर्दाश्त करेंगे, लेकिन "बांग्लादेशियों और रोहिंग्या" को पड़ोस में नहीं. इसके साथ ही परेश रावल ने "मछली पकाने" जैसे रूढ़ीवादी शब्द का इस्तेमाल किया, जिसने बंगालियों को नाराज कर दिया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हालांकि, दिग्गज अभिनेता ने एक माफी के साथ अपनी टिप्पणियों को समझाने का प्रयास किया. परेश रावल ने दावा किया कि जब उन्होंने "बंगाली" शब्द का इस्तेमाल किया तो उनका मतलब "अवैध बांग्लादेशियों और रोहिंग्या" से था. कई लोगों ने इसे बंगालियों पर "हेट स्पीच" के रूप में देखा. प्रसिद्ध अभिनेता परेश रावल भाजपा के सदस्य हैं.