BJP में शामिल होने के लिये 25 करोड़ रुपये की पेशकश की गई थी : AAP विधायक ऋतुराज झा

आप विधायकों के पार्टी नहीं छोड़ने पर जोर देते हुए झा ने भाजपा पर अपना हमला तेज करते हुए कहा कि ‘ऑपरेशन लोटस’ फिर से शुरू हो गया है.

BJP में शामिल होने के लिये 25 करोड़ रुपये की पेशकश की गई थी : AAP विधायक ऋतुराज झा

नई दिल्ली :

आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक ऋतुराज झा (Rituraj Jha) ने सोमवार को दिल्ली विधानसभा में आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी ने उनसे पार्टी से अलग होने और 10 विधायकों को उनके साथ लाने के लिए 25 करोड़ रुपये की पेशकश की थी. दिल्ली विधानसभा (Delhi Assembly) में आप नेता ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर “दिल्ली सरकार को कुचलने की मंशा” रखने का आरोप लगाया. 

उन्होंने कहा, “दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल एकमात्र ऐसे नेता हैं जिन्होंने दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को चार बार हराया है - 2013, 2015, 2020 विधानसभा चुनाव और 2022 एमसीडी चुनाव. उन्होंने (भाजपा ने) एक बार फिर घटिया चाल चली है.”

झा ने कहा कि रविवार को उनसे भाजपा में शामिल होने के प्रस्ताव के साथ संपर्क किया गया था. 

झा ने कहा, “कल, मैं ‘इंडिया' महारैली के बाद एक शादी में शामिल होने के लिए बवाना के दरियापुर गया था. वहां कुछ लोग थे जो पिछले तीन-चार दिन से फोन पर मुझसे संपर्क करने की कोशिश कर रहे थे.”

उन्होंने कहा, “रात सवा नौ बजे जब मैं वहां पहुंचा तो तीन-चार लोग मुझे एक तरफ ले गए और बोले ‘देख लेना, नहीं मानोगे तो कुछ नहीं मिलेगा. राष्ट्रपति शासन लग जाएगा. आप 10 विधायक लेकर आएं और हम आपमें से प्रत्येक को 25 करोड़ रुपये देंगे. आपको भाजपा सरकार में मंत्री बनाया जाएगा.”

आप विधायकों के पार्टी नहीं छोड़ने पर जोर देते हुए झा ने भाजपा पर अपना हमला तेज करते हुए कहा कि ‘ऑपरेशन लोटस' फिर से शुरू हो गया है.

आप कब तक झूठ बोलेंगे? : गुप्‍ता 

भाजपा विधायक विजेंद्र गुप्ता ने झा से पूछा कि क्या उन्होंने भाजपा में शामिल होने के लिए फोन आने के बाद पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है. 

गुप्ता ने कहा, “आप विधायकों ने पहले भी एक दर्जन बार आरोप लगाया है कि उन्हें पैसे की पेशकश की गई थी. सदन की पवित्रता का उपयोग कुछ भी कहने के लिए नहीं किया जाना चाहिए. आप कब तक झूठ बोलेंगे?”

दिल्‍ली में राष्‍ट्रपति शासन लगाया तो... : भारती 

आप विधायक सोमनाथ भारती ने सदन में कहा, “स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित करना निर्वाचन आयोग का कर्तव्य था, लेकिन लोकसभा चुनाव से पहले एक राष्ट्रीय पार्टी के संयोजक को जेल भेजे जाने पर भी वह चुप रहा.”

उन्होंने कहा, “एक मौजूदा मुख्यमंत्री को ऐसे व्यक्ति के बयान पर गिरफ्तार कर लिया गया जिसने अपने पिछले छह बयानों में उनके खिलाफ कुछ नहीं कहा. अगर दिल्ली में राष्ट्रपति शासन लगाया गया तो मैं अपना सिर मुंडवा लूंगा और घर-घर जाकर लोगों को बताऊंगा कि कैसे (प्रधानमंत्री नरेन्द्र) मोदी और भाजपा ने लोकतंत्र की हत्या की है.”

उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा केजरीवाल का इस्तीफा चाहती है. 

भारती ने कहा, “लेकिन केजरीवाल ने पहले ही पूरी दिल्ली से पूछ लिया था कि अगर भाजपा उन्हें गिरफ्तार करवा दे तो उन्हें क्या करना चाहिए. पूरी दिल्ली कह रही है कि केजरीवाल को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा नहीं देना चाहिए.”

केजरीवाल ही लोकतंत्र बचा सकते हैं : भारती 

उन्होंने आरोप लगाया, “अगर कोई देश में लोकतंत्र को बचा सकता है, तो वह केवल केजरीवाल हैं. भाजपा देश को बर्बाद कर रही है तथा लोकतंत्र और संविधान को नष्ट कर रही है.”

आप के राष्ट्रीय संयोजक को 21 मार्च को गिरफ्तार किया गया था और बाद में दिल्ली की एक अदालत ने उन्हें प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की हिरासत में भेज दिया था. केजरीवाल पर कुछ व्यक्तियों के पक्ष में आबकारी नीति के निर्माण से संबंधित साजिश में सीधे शामिल होने का आरोप है. 

केजरीवाल को एक अधीनस्थ अदालत ने 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. 

ये भी पढ़ें :

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

* "अरविंद केजरीवाल ने ED के सामने लिया 2 मंत्रियों का नाम" : BJP ने साधा निशाना
* Fact Check : नैनीताल में AAP के समर्थन में उमड़ा जनसैलाब? जानें दावा करने वाले पोस्ट की सच्चाई
* "पंजाब कांग्रेस को अरविंद केजरीवाल पर रुख स्पष्ट करना चाहिए": हरसिमरत कौर बादल



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)