26 अप्रैल को होगा दिल्ली मेयर का चुनावः AAP नेता सौरभ भारद्वाज

आप नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि पिछली बार बहुत दुर्भाग्यपूर्ण था कि LG ने इस तरीक़े से प्रोटम मेयर बनाया कि उन्होंने ही सभी दिक्कतें पैदा की. सदन में ग़ैर क़ानूनी काम करने की कोशिश हुई, एल्डरमैन से संविधान के ख़िलाफ़ वोट डलवाने की कोशिश की गई, जिसके लिए सुप्रीम कोर्ट ने एलजी की खिंचाई भी की.

26 अप्रैल को होगा दिल्ली मेयर का चुनावः AAP नेता सौरभ भारद्वाज

शैली ओबेरॉय को 22 फरवरी को मेयर चुना गया था.

नई दिल्ली:

दिल्ली में 26 अप्रैल को मेयर का चुनाव होने जा रहा है. आप नेता सौरभ भारद्वाज ने इस बारे में जानकारी मुहैया कराई. उन्होंने कहा कि MCD में हर साल मेयर, डिप्टी मेयर का चुनाव होता है. कानून के मुताबिक हर साल चुनाव अप्रैल के महीने में होता है. मौजूदा मेयर ने चुनाव के लिए 26 अप्रैल की तारीख़ तय की है. मुझे लगता है कि चुनाव शांति पूर्ण तरीक़े से होगा, अगर LG के कार्यालय से नियम और कानूनों का पालन हो. 

इसी के साथ आप नेता ने कहा कि पिछली बार बहुत दुर्भाग्यपूर्ण था कि LG ने इस तरीक़े से प्रोटम मेयर बनाया कि उन्होंने ही सभी दिक्कतें पैदा की. सदन में ग़ैर क़ानूनी काम करने की कोशिश हुई, एल्डरमैन से संविधान के ख़िलाफ़ वोट डलवाने की कोशिश की गई, जिसके लिए सुप्रीम कोर्ट ने एलजी की खिंचाई भी की. कोर्ट ने कहा कि यह ग़लत हो रहा है. इसलिए इस बार मेरी रिक्वेस्ट है कि सही इंसान को ही प्रोटम मेयर बनाया जाए.

यह संभव है कि डिप्टी मेयर को प्रोटम मेयर बना सकते हैं और वे मेयर का चुनाव करा सकते हैं फिर, नया बना मेयर डिप्टी मेयर और अन्य चुनाव करा सकते हैं. स्टेंडिंग कमेटी चुनाव का मामला अभी कोर्ट में है, उसमें जल्द ही समाधान निकलने की उम्मीद है. आम आदमी पार्टी के नए मेयर उम्मीदवार को लेकर मुझे अभी जानकारी नहीं है, यह पार्टी तय करेगी.

ये भी पढ़ें : सचिन पायलट ने अशोक गहलोत पर साधा निशाना, भ्रष्टाचार के खिलाफ करेंगे एक दिन का अनशन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें : दिल्ली समेत कई शहरों में CNG-PNG की कीमतों में कटौती, केंद्रीय मंत्री ने ट्वीट कर दी जानकारी