विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Apr 09, 2023

सचिन पायलट ने अशोक गहलोत पर साधा निशाना, भ्रष्टाचार के खिलाफ करेंगे एक दिन का अनशन

सचिन पायलट ने कहा कि लोगों को आश्वस्त करना आवश्यक था कि कांग्रेस सरकार 2018 के विधानसभा चुनाव से पहले किए गए अपने बयानों और वादों पर काम कर रही है. उन्होंने कहा कि सरकार आबकारी माफिया, अवैध खनन, जमीन पर कब्जा और ललित मोदी शपथ पत्र मामले में कार्रवाई करने में विफल रही है.

Read Time: 3 mins
सचिन पायलट ने अशोक गहलोत पर साधा निशाना, भ्रष्टाचार के खिलाफ करेंगे एक दिन का अनशन
राजस्थान में कांग्रेस के बीच कलह जारी
जयपुर:

राजस्थान में कांग्रेस नेता अशोक गहलोत और सचित पायलट के बीच की खींचतान खत्म होती नहीं दिख रही है. अब सचिन पायलट ने एक बार फिर से अशोक गहलोत पर निशाना साधा है. साथ ही उन्होंने भ्रष्टाचार के खिलाफ एक दिन के अनशन पर बैठने का ऐलान किया है. उन्होंने गहलोत सरकार से वसुंधरा राजे के नेतृत्व वाली पिछली बीजेपी सरकार के कथित भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है.

सचिन पायलट ने कहा कि लोगों को आश्वस्त करना आवश्यक था कि कांग्रेस सरकार 2018 के विधानसभा चुनाव से पहले किए गए अपने बयानों और वादों पर काम कर रही है. उन्होंने कहा कि सरकार आबकारी माफिया, अवैध खनन, जमीन पर कब्जा और ललित मोदी शपथ पत्र मामले में कार्रवाई करने में विफल रही है. पायलट ने वसुंधरा राजे पर भ्रष्टाचार और कुशासन का आरोप लगाते हुए गहलोत के पुराने वीडियो चलाए और पूछा कि उन्होंने इन मामलों में कोई जांच या जांच शुरू क्यों नहीं की.

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार के पास पूर्व की बीजेपी सरकार के खिलाफ सबूत थे लेकिन उस पर कार्रवाई नहीं की. साथ ही सचिन पायलट ने कहा, "हम इन वादों को पूरा किए बिना चुनाव में नहीं जा सकते, हमारे पास सबूत हैं. हमें कार्रवाई करनी चाहिए थी, हमें जांच करनी चाहिए. अब हम चुनाव में जा रहे हैं. जल्द ही आदर्श आचार संहिता लागू होगी. हम लोगों के प्रति जवाबदेह हैं." .

सचिन पायलट ने यह भी कहा कि उन्होंने पार्टी नेतृत्व को कई सुझाव दिए थे और उनमें से एक इन मुद्दों पर कार्रवाई करना था. पायलट ने कहा, "यह हमारी सरकार है और हमें कार्रवाई करने की जरूरत है. इसलिए लोगों का हम पर भरोसा है." पायलट की भ्रष्टाचार के खिलाफ अनशन की घोषणा ऐसे समय में हुई है जब कांग्रेस राजस्थान में आगामी स्थानीय निकाय चुनावों और विधानसभा उपचुनावों के लिए कमर कस रही है. पायलट के कदम को गहलोत पर दबाव बनाने और राज्य की राजनीति में अपना प्रभाव बढ़ाने के तरीके के रूप में देखा जा रहा है.

ये भी पढ़ें : ईस्टर डे के मौके पर आज दिल्ली के सेक्रेड हार्ट चर्च जाएंगे पीएम मोदी

ये भी पढ़ें : दिल्ली समेत कई शहरों में CNG-PNG की कीमतों में कटौती, केंद्रीय मंत्री ने ट्वीट कर दी जानकारी

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
योगी आदित्यनाथ आज शाम उत्तर प्रदेश के राज्यपाल से करेंगे मुलाकात
सचिन पायलट ने अशोक गहलोत पर साधा निशाना, भ्रष्टाचार के खिलाफ करेंगे एक दिन का अनशन
World Skydiving Day: गजेंद्र शेखावत ने 12 हजार मीटर की ऊंचाई से लगाया जंप, निजी स्काईडाइविंग विमान को दिखाई हरी झंडी
Next Article
World Skydiving Day: गजेंद्र शेखावत ने 12 हजार मीटर की ऊंचाई से लगाया जंप, निजी स्काईडाइविंग विमान को दिखाई हरी झंडी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;