विज्ञापन
This Article is From Oct 09, 2022

"गुजरात में बनने जा रही है AAP की सरकार": वलसाड की जनसभा में अरविंद केजरीवाल का दावा

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आईबी ने रिपोर्ट दी है कि आने वाले चुनाव में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने जा रही है. यह बहुत बड़ी बात है. जनता ने कमाल कर दिया, साथ ही कहा कि अभी 93- 94 सीट आ रही है. इस बार इतना वोट डालो कि डेढ़ सौ पार कर जाए.

"गुजरात में बनने जा रही है AAP की सरकार": वलसाड की जनसभा में अरविंद केजरीवाल का दावा
अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी पर भ्रष्‍टाचार को लेकर निशाना साधा. (फाइल फोटो)
वलसाड:

गुजरात विधानसभा चुनाव (Gujarat Assembly Election 2022) को लेकर दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) राज्‍य में लगातार जनसभाएं कर रहे हैं. रविवार को वलसाड में जनसभा को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने सरकार पर जमकर निशाना साधा. इस दौरान उन्‍होंने जनसभा में आए लोगों का आभार व्‍यक्‍त किया और कहा कि सब अपनी मर्जी से आएं हैं, सब लोग बदलाव के लिए आए हैं. उन्‍होंने दावा किया कि गुजरात में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने जा रही है. साथ ही कहा कि एक एक वादा पूरा करेंगे और आपके बच्‍चों का भविष्‍य बनाएंगे. गुजरात के लोगों के साथ मिलकर नया गुजरात बनाएंगे. इस दौरान उन्‍होंने बीजेपी पर अपने चिर-परिचित अंदाज में भ्रष्‍टाचार को लेकर निशाना साधा. 

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मैं आप लोगों का बहुत-बहुत आभारी हूं दिल से आभारी हूं कितना समय निकालकर आप लोग आए हैं इतने घंटों से हमारा इंतजार कर रहे हैं आपको एक ही विश्वास दिलाना चाहता हूं आपके प्यार का ऋण सरकार बनते ही चुकता कर देंगे, एक एक वादा पूरा करेंगे आपके बच्चों का भविष्य बनाएंगे गुजरात के लोगों के साथ मिलकर नया गुजरात बनाएंगे. 

उन्‍होंने कहा कि आईबी की रिपोर्ट आई है. आईबी मतलब केंद्र सरकार की खुफिया एजेंसी उसने गुजरात में घूम घूम कर लोगों से पूछा कि किसको वोट दोगे तो आईबी ने रिपोर्ट दी है कि आने वाले चुनाव में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने जा रही है. यह बहुत बड़ी बात है. जनता ने कमाल कर दिया. इस दौरान उन्‍होंने आम आदमी पार्टी को 'छोटी सी पार्टी, लेकिन ईमानदार पार्टी' बताया. उन्‍होंने कहा कि आईबी की रिपोर्ट में सरकार तो बन रही है लेकिन अभी 93- 94 सीट आ रही है. इस बार इतना वोट डालो कि डेढ़ सौ पार कर जाए. एक बार जोर का धक्का मारना पड़ेगा क्योंकि अभी सरकार तो बन रही है लेकिन मार्जिन पर बन रही है. जोर का धक्का मार दो कि डेढ़ सौ पार हो जाए और आपको 5 साल के लिए स्थिर सरकार मिले. 

उन्‍होंने कहा कि एक दिसंबर को सरकार बन जाएगी तो सबसे पहले भ्रष्टाचार खत्म करना है. इन लोगों ने गुजरात को लूट लिया. 27 साल में कोई कसर नहीं छोड़ी. किसी नेता के पास चले जाओ काम लेकर तो कहते हैं सरकार घाटे में चल रही है. इनका गुजरात का एक विधायक है, चुनाव लड़ने से पहले उसकी 4 एकड़ जमीन थी 5 साल में 1000 एकड़ जमीन हो गई. इतनी जमीन खरीद ली, अपने बच्चों, मां-बाप और अपने नाम बंगले बना लिए. इतना उन्‍होंने कहा कि गुजरात को कहते हैं कि पैसा नहीं है. गुजरात में हर साल गुजरात सरकार ढाई लाख करोड़ रुपए खर्च करती है, ढाई लाख करोड़ रुपए बहुत पैसे होते हैं. आप लोग सुबह से शाम तक इतना टैक्स देते हो, हर चीज पर जनता टैक्स देती है. खरबों रुपया इन्होंने इकट्ठा कर रखा है. हर साल ढाई लाख करोड़ रूपया सरकार खर्च करती है कहां खर्च करती है? आपके यहां सड़क बनी कोई स्कूल, बनाया कोई अस्पताल बनाया? कुछ भी नहीं किया तो पैसा कहां स्विस बैंकों में चला गया? हमारी सरकार बनते ही भ्रष्टाचार मुक्त शासन देंगे. 

उन्‍होंने कहा कि गुजरात का एक-एक पैसा जनता पर खर्च होगा. कोई मुख्यमंत्री, कोई मंत्री, कोई विधायक पैसा नहीं खाएगा. कोई भ्रष्टाचार करेगा तो जेल जाएगा. हमारा अपना भी कोई भ्रष्टाचार करेगा तो उसे छोड़ेंगे नहीं. पंजाब का जिक्र करते हुए उन्‍होंने कहा कि भगवंत मान ने ने कमाल कर दिया. पंजाब के अंदर नई सरकार बनी. मान साहब को एक दिन पता लगा कि उनका स्वास्थ्य मंत्री कुछ गड़बड़ कर रहा है, अभी विपक्ष को नहीं पता था,  अभी मीडिया को भी नहीं पता था. इन्होंने अपने ही मंत्री को जेल में डाल दिया. आजादी को 75 साल हो गए किसी ने सुना है कि अपने ही हेल्थ मिनिस्टर को किसी मुख्यमंत्री ने जेल में डाल दिया. कट्टर ईमानदार पार्टी है. कट्टर ईमानदार लोग हैं. एक पैसे का भ्रष्टाचार नहीं होने देंगे,  जो भ्रष्टाचार करेगा वह जेल जाएगा. उन्‍होंने कहा कि 2015 के बाद से आज तक जितने पेपर लीक हुए हैं, वह अपने आप नहीं होते कोई मंत्री या नेता कराता है आज तक कोई जेल नहीं गया सबकी जांच दोबारा कराएंगे और जिन्होंने पेपर लीक किए हैं, उन्हें 10 साल की सजा देंगे. 

उन्‍होंने कहा कि यहां बैठी हर महिला से  कहना चाहता हूं कि जिनके बैंक अकाउंट नहीं हैं, वह बैंक अकाउंट खुलवा ले क्योंकि हमारी सरकार बनने के बाद 18 साल से ऊपर की हर महिला के अकाउंट में हर महीने एक हजार रुपये डलवाएंगे. मैं सभी महिलाओं को कहना चाहता हूं हमें आपकी चिंता है आपका भाई आ गया है. 

इसके साथ ही उन्‍होंने दिल्‍ली सरकार के कामकाज गिनाए और गुजरात में भी शिक्षा, बिजली और स्‍वास्‍थ्‍य व्‍यवस्‍था को बेहतर बनाने का दावा किया. साथ ही गुजरात के किसानों के लिए की गई अपनी घोषणाओं को दोहराया.  

 ये भी पढ़ें:

* केजरीवाल ने लगाए "जय श्री राम" के नारे, एक दिन पहले ही पार्टी नेता पर लगा था धार्मिक भावनाएं भड़काने का आरोप
* 'केजरीवाल सच में जय श्रीराम का नारा लगाते हैं तो हिन्दू समाज से मांगें माफी': साध्वी निरंजन ज्योति
* गुजरात में AAP की रैली से पहले BJP समर्थकों ने फाड़े अरविंद केजरीवाल के पोस्टर

"मैं बहुत धार्मिक शख्स हूं..." : वडोदरा में जय श्री राम के नारे लगाने पर बोले अरविंद केजरीवाल  

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
पृथ्वी से टकराएगा बड़ा सौर तूफान, नासा ने दी चेतावनी, क्या भारत पर पड़ेगा असर?
"गुजरात में बनने जा रही है AAP की सरकार": वलसाड की जनसभा में अरविंद केजरीवाल का दावा
सोनम वांगचुक से मिलने बवाना थाने पहुंचीं CM आतिशी को रोका गया, बोलीं- 'LG से रोकने के लिए कॉल आया होगा'
Next Article
सोनम वांगचुक से मिलने बवाना थाने पहुंचीं CM आतिशी को रोका गया, बोलीं- 'LG से रोकने के लिए कॉल आया होगा'
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com