विज्ञापन
Story ProgressBack

लोकसभा चुनाव के लिए साथ आए AAP-कांग्रेस, दिल्ली में AAP 4 तो कांग्रेस 3 सीटों पर लड़ेगी चुनाव

आम आदमी पार्टी पश्चिमी दिल्ली, दक्षिणी दिल्ली, पूर्वी दिल्ली और नई दिल्ली सीटों पर चुनाव लड़ेगी, जबकि कांग्रेस (AAP Congress Alliance) उत्तर पूर्वी दिल्ली, उत्तर पश्चिम दिल्ली और चांदनी चौक सीटों पर चुनावी मैदान में अपने उम्मीदवार उतारेगी. 

Read Time: 3 mins

Aap Congress Seat Sharing: लोकसभा चुनाव के लिए AAP-कांग्रेस का गठबंधन.

लोकसभा चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी और कांग्रेस (AAP-Congress Alliance) ने गठबंधन कर लिया है. दोनों के बीच सीट शेयरिंग का फॉर्मूला तय हो गया है. कौन कहां कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगा, इस बात की जानकारी AAP- कांग्रेस ने आज साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दी. दिल्ली की 7 सीटों में से 4 पर आम आदमी पार्टी और 3 सीटों पर कांग्रेस चुनाव लड़ेगी. आम आदमी पार्टी पश्चिमी दिल्ली, दक्षिणी दिल्ली, पूर्वी दिल्ली और नई दिल्ली सीटों पर चुनाव लड़ेगी, जबकि कांग्रेस उत्तर पूर्वी दिल्ली, उत्तर पश्चिम दिल्ली और चांदनी चौक सीटों पर चुनावी मैदान में अपने उम्मीदवार उतारेगी. 

ये भी पढे़ं-राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो यात्रा' के समर्थन में आए कमलनाथ, लोगों से इसका हिस्सा बनने की अपील की

AAP-कांग्रेस का सीट शेयरिंग फॉर्मूला

चंडीगढ़ और गोवा की दोनों सीटों पर कांग्रेस अपने उम्मीदवार उतारेगी. AAP अब दक्षिण गोवा में अपने उम्मीदवार का नाम वापस लेगी. हरियाणा में कांग्रेस 9 और आम आदमी पार्टी 1 सीट पर अपना प्रत्याशी उतारेगी. वहीं बात अगर गुजरात की करें तो AAP यहां कांग्रेस सबसे ज्यादा यानी कि 24 सीटों और आम आदमी पार्टी 2 सीटों पर चुनाव लड़ेगी.  AAP भरूच, भावनगर लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी, ये जानकारी कांग्रेस नेता मुकुल वासनिक ने मीडिया से कही.

पंजाब-गोवा में अलग-अलग चुनाव लड़ेंगे AAP-कांग्रेस

बता दें कि आम आदमी पार्टी और कांग्रेस ने पंजाब में लोकसभा चुनाव अलग-अलग लड़ने का फैसला किया है, ये बात आप नेता संदीप पाठक ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कही. कांग्रेस का फिलहाल उत्तर प्रदेश और दिल्ली में गठबंधन तय हो गया है. यूपी में कांग्रेस सपा के साथ और दिल्ली में आम आदमी पार्टी के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी. केजरीवाल के साथ सीट शेयरिंग पर शुक्रवार को ही सहमति बन गई थी लेकिन आज सीटों का औपचारिक ऐलान किया गया.

AAP-कांग्रेस का गठबंधन नहीं 'ठगबंधन'-BJP

आप-कांग्रेस गठबंधन पर बीजेपी ने पलटवार किया है. बीजेपी नेता हरीश खुराना ने दोनों दलों के गठबंधन को ठगबंधन करार दिया है. उन्होंने कहा कि बीजेपी दिल्ली की सभी सात सीटों पर जीत हासिल करेगी. उन्होंने कहा कि चाहें कितने भी लोग इकट्ठे हो जाएं, जनता ने मोदी सरकार को जिताने का मन बना लिया है.  

ये भी पढ़ें-टीवी एंकर को दिल दे बैठी महिला, शादी करने की जिद पर अड़ी ; अनोखे तरीके से किया किडनैप

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
दर्द-ए-दिल्लीः जरा सुनिए सरकार, फिर डूब गए हम, क्या कुछ प्लान है तैयार?
लोकसभा चुनाव के लिए साथ आए AAP-कांग्रेस, दिल्ली में AAP 4 तो कांग्रेस 3 सीटों पर लड़ेगी चुनाव
क्या शराब घोटाले का आरोप अरविंद केजरीवाल और AAP पर पड़ रहा भारी? HC ने रोकी जमानत, अब आगे क्या?
Next Article
क्या शराब घोटाले का आरोप अरविंद केजरीवाल और AAP पर पड़ रहा भारी? HC ने रोकी जमानत, अब आगे क्या?
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;