विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From May 31, 2023

PM मोदी के 9 साल : राजस्थान में आज PM की रैली से शुरू होगा BJP का देशव्यापी जनसंपर्क अभियान

BJP का कहना है कि लोकसभा क्षेत्र के स्तर पर देशभर में कुल 500 जनसभाएं आयोजित की जाएंगी. अभियान प्रभारी तरुण चुग ने कहा, "पार्टी सदस्य देशभर में पांच लाख से ज़्यादा परिवारों से संपर्क करेंगे - हर लोकसभा क्षेत्र में लगभग 1,000 परिवार..."

PM मोदी के 9 साल : राजस्थान में आज PM की रैली से शुरू होगा BJP का देशव्यापी जनसंपर्क अभियान
अगले 30 दिन के दौरान BJP के वरिष्ठ नेता देशभर में 51 रैलियों को संबोधित करेंगे... (PM का फाइल फोटो)
नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार को सत्ता में बने हुए 9 साल पूरे हो गए हैं, और बुधवार को वह राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के व्यापक जनसंपर्क अभियान को लॉन्च करेंगे. राजस्थान के अजमेर में एक मेगा रैली से प्रधानमंत्री पार्टी के पूरे महीने चलने वाले अभियान की शुरुआत करेंगे.

पार्टी सूत्रों का कहना है कि प्रधानमंत्री अजमेर की उड़ान में बैठने से पहले पुष्कर के ब्रह्मा मंदिर में भी जाएंगे.

BJP ने अपने अहम अभियान को शुरू करने के लिए ऐसे समय में राजस्थान को चुना है, जब राज्य में कांग्रेस के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उनके पूर्व डिप्टी सचिन पायलट के बीच नेतृत्व का संघर्ष जारी है.

गौरतलब है कि PM नरेंद्र मोदी की रैली, दिल्ली में अशोक गहलोत और सचिन पायलट की कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खरगे और कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात के एक ही दिन बाद होने जा रही है. गहलोत और पायलट से मुलाकात कर कांग्रेस साल के अंत में सूबे में होने वाले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की संभावनाओं को खतरे में डालने वाला झगड़ा सुलझाने की कोशिश कर रही है.

अब अगले 30 दिन के दौरान BJP के वरिष्ठ नेता देशभर में 51 रैलियों को संबोधित करेंगे. पार्टी का कहना है कि लोकसभा के स्तर पर कुल 500 जनसभाएं आयोजित की जाएंगी. अभियान प्रभारी तरुण चुग ने कहा, "पार्टी सदस्य देशभर में पांच लाख से ज़्यादा परिवारों से संपर्क करेंगे - हर लोकसभा क्षेत्र में लगभग 1,000 परिवार..."

पार्टी ने 543 लोकसभा क्षेत्रों को 144 क्लस्टरों में बांटा है, जिनमें से प्रत्येक में तीन से चार संसदीय निर्वाचन क्षेत्र आएंगे.

पार्टी के दो वरिष्ठ नेता, जिनमें मंत्री भी शामिल हैं, हर क्लस्टर में आठ दिन बिताएंगे, और समाज के विभिन्न वर्गों के साथ कई कार्यक्रम आयोजित करेंगे. तरुण चुग ने बताया कि ये नेता जनता के समक्ष सरकार का रिपोर्ट कार्ड और गरीब कल्याण की रिपोर्ट भी पेश करेंगे.

प्रधानमंत्री के रूप में नरेंद्र मोदी ने पहली बार 26 मई, 2014 को शपथ ग्रहण की थी, और दूसरे कार्यकाल में उन्होंने 30 मई, 2019 को शपथ ग्रहण की थी.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
विपक्ष को कितना रास आया बजट; अखिलेश, थरूर समेत दिग्गज नेताओं ने कही ये बात
PM मोदी के 9 साल : राजस्थान में आज PM की रैली से शुरू होगा BJP का देशव्यापी जनसंपर्क अभियान
दिल्ली-मुंबई में बारिश, ओडिशा में तूफान... देश के इन राज्यों को लेकर मौसम विभाग का अलर्ट; संभल कर रहें 
Next Article
दिल्ली-मुंबई में बारिश, ओडिशा में तूफान... देश के इन राज्यों को लेकर मौसम विभाग का अलर्ट; संभल कर रहें 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;