कानपुर हिंसा मामले में 9 और आरोपी गिरफ्तार, पुलिस ने जारी किया आरोपियों के फोटो वाला पोस्टर

अपर पुलिस आयुक्त (कानून और व्यवस्था) आनंद प्रकाश तिवारी ने कहा, ‘‘हमने सीसीटीवी फुटेज और वीडियो क्लिप के माध्यम से लगभग 100 और दंगाइयों एवं पथराव करने वालों की पहचान की है.'

कानपुर:

पुलिस ने कानपुर में गत शुक्रवार को हुई हिंसा में संलिप्तता के आरोप में सोमवार को नौ और आरोपियों को गिरफ्तार किया, जिसके बाद इस मामले में गिरफ्तार आरोपियों की कुल संख्या बढ़कर 38 हो गई. इस बीच, पुलिस ने बताया कि हिंसा में कथित तौर पर शामिल प्रमुख आरोपियों के होर्डिंग बनाए गए हैं और इन्हें प्रभावित इलाकों और आसपास के इलाकों में प्रमुख स्थानों पर लगाया जाएगा. पुलिस ने सोमवार को एक पोस्टर जारी भी किया है, जिसमें 40 आरोपियों की फोटो लगाई गई है. 

अपर पुलिस आयुक्त (कानून और व्यवस्था) आनंद प्रकाश तिवारी ने कहा, ‘‘हमने सीसीटीवी फुटेज और वीडियो क्लिप के माध्यम से लगभग 100 और दंगाइयों एवं पथराव करने वालों की पहचान की है.'

उन्होंने कहा कि तलाश अभियान जारी है और दंगाइयों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी सुनिश्चित करने के लिए सभी संभावित ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है.

पुलिस उपायुक्त (पूर्वी) (डीसीपी) प्रमोद कुमार ने ‘पीटीआई-भाषा' को बताया कि तीन जून की हिंसा में कथित तौर पर शामिल करीब 20 प्रमुख आरोपियों की तस्वीरों वाले 25 होर्डिंग प्रभावित इलाकों में और उसके आसपास प्रमुख स्थानों पर लगाए जायेंगे.

उन्होंने कहा कि लोगों से इन दंगाइयों की पहचान में पुलिस की मदद करने और उनके बारे में जानकारी देने की अपील की जाएगी और साथ ही थाना प्रभारियों और वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के संपर्क नंबर दिए जाएंगे. हमने वीडियो क्लिप और सीसीटीवी फुटेज के जरिए आरोपी व्यक्तियों की तस्वीरें एकत्र की हैं.

इसके अलावा, डीसीपी (दक्षिण) संजीव त्यागी की अगुवाई वाले विशेष जांच दल (एसआईटी) की सहायता के लिए तीन और विशेष दलों का गठन किया गया है. पहले विशेष दल में चार सदस्य शामिल हैं, जिसका नेतृत्व अपर डीसीपी (पूर्वी) राहुल मीठा करेंगे. इसे सीसीटीवी फुटेज की निगरानी करने और सभी आरोपियों की पहचान करने के लिए सीसीटीवी फुटेज को एसआईटी को सौंपने के लिए गठित किया गया है.

सहायक उपायुक्त स्वरूप नगर बृजनारायण सिंह के नेतृत्व वाले एक अन्य पांच सदस्यीय विशेष दल को एक पेट्रोल पंप से खुली बोतल और कंटेनर में पेट्रोल दिए जाने के मामले की जांच की जिम्मेदारी दी गई है.

सहायक उपायुक्त (छावनी) की अगुवाई वाला तीसर दल सोशल मीडिया पर की जाने वाली भड़काऊ, झूठी और घृणास्पद पोस्ट पर नजर रखेगा.

यह भी पढ़ें:
कानपुर हिंसा में 5 और आरोपी गिरफ्तार, PFI कनेक्शन की जांच करेगी पुलिस; SIT गठित
कानपुर हिंसा : पांच और आरोपी गिरफ्तार, मास्टरमाइंड समेत अन्य आरोपी 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजे गए
कानपुर हिंसा के साइड इफेक्ट : अब बरेली में 3 जुलाई तक लगाई गई धारा 144, जानें- पूरा मामला

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कानुपर हिंसा मामले में 30 से ज्यादा लोग गिरफ्तार, आरोपियों की अवैध संपत्तियों पर चलेगा बुलडोजर