विज्ञापन
Story ProgressBack

बिहार में नीतीश कुमार की नई कैबिनेट का शपथ ग्रहण

Bihar Politics: नीतीश कुमार ने राज्यपाल राजेंद्र वी आर्लेकर को समर्थन पत्र सौंप दिया है. एक बार वे मुख्‍यमंत्री पद की शपथ लेंगे. नीतीश कुमार नौवीं बार बिहार के मुख्‍यमंत्री बनने जा रहे हैं.

Read Time: 2 mins
पटना:

बिहार में नीतीश कुमार समेत 9 नेता आज शपथ ग्रहण करेंगे. इनमें तीन बीजेपी नेता, तीन जेडीयू नेता और एक हम और एक निर्दलीय नेता शामिल हैं. सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा को उपमुख्‍यमंत्री बनाए जाने की चर्चा है. वहीं, डॉ. प्रेम कुमार बीजेपी, विजय कुमार चौधरी जेडीयू, बिजेंद्र प्रसाद यादव जेडीयू, श्रवण कुमार जेडीयू, संतोष कुमार सुमन हम, सुमित कुमार सिंह निर्दलीय मंत्री पद की शपथ ग्रहण करेंगे.   

बिहार में भाजपा के प्रभारी विनोद तावड़े ने जनता दल (यूनाइटेड) अध्यक्ष नीतीश कुमार के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद कहा, "आज हुई विधायक दल की बैठक में भाजपा विधायकों ने जद(यू) के समर्थन से राज्य में राजग सरकार बनाने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी. भाजपा की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष सम्राट चौधरी को विधायक दल का नेता और विजय सिन्हा को उपनेता चुना गया."

बता दें कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्यपाल राजेन्द्र वी आर्लेकर को रविवार सुबह अपना इस्तीफा सौंप दिया था. अधिकारियों ने बताया कि राज्यपाल ने कुमार का इस्तीफा स्वीकार कर लिया और नयी सरकार के गठन तक उन्हें कार्यवाहक मुख्यमंत्री बने रहने को कहा. राज्यपाल को इस्तीफा सौंपकर राजभवन से लौटने के बाद नीतीश ने संवाददाताओं से कहा, "मैंने आज मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया." उन्होंने कहा कि वह ‘महागठबंधन' से अलग होकर नया गठबंधन बनाएंगे.

बिहार में सीएम नीतीश कुमार के इस्‍तीफा देने के बाद सियासी समीकरण बदल गए हैं. अब जेदयू, हम और बीजेपी के साथ मिलकर सरकार बनाने जा रहे हैं. इसे लेकर बिहार में पिछले कई दिनों से उठा-पटक चल रही थी. आखिरकार, अब पर्दा उठ गया है. 
 

ये भी पढ़ें :-बिहार में नई सरकार में डिप्टी सीएम हो सकते हैं सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा, जानें कौन हैं ये

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
महाराष्ट्र के समृद्धि एक्सप्रेस वे पर भीषण सड़क हादसा, दो कारों की टक्कर में 7 की मौत
बिहार में नीतीश कुमार की नई कैबिनेट का शपथ ग्रहण
"लोकसभा स्पीकर का चुनाव सिर्फ 'नंबर गेम' नहीं" : INDIA गठबंधन के उम्मीदवार के. सुरेश
Next Article
"लोकसभा स्पीकर का चुनाव सिर्फ 'नंबर गेम' नहीं" : INDIA गठबंधन के उम्मीदवार के. सुरेश
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;