शाहीन बाग ड्रग केस में चारों आरोपी 7 दिन की रिमांड पर भेजे गए, मामले की तह तक जाने में जुटी एनसीबी

एनसीबी के उप महानिदेशक (डीडीजी) संचालन, संजय सिंह  ने कहा, "शाहीन बाग से 50 किलोग्राम उच्च गुणवत्ता वाली हेरोइन, 47 किलोग्राम संदिग्ध नशीले पदार्थ, कैश काउंटिंग मशीनों में 30 लाख ड्रग मनी और अन्य आपत्तिजनक सामग्री जब्त की." अधिकारी ने कहा, जब्त की गई हेरोइन अफगानिस्तान में उत्पन्न हुई थी और नशीली दवाओं के पैसे हवाला के माध्यम से भेजे जाने की आशंका है.

शाहीन बाग ड्रग केस में चारों आरोपी 7 दिन की रिमांड पर भेजे गए, मामले की तह तक जाने में जुटी एनसीबी

NCB की जांच जारी

नई दिल्ली:

शाहीन बाग ड्रग केस में NCB की गिरफ्त में आये चारों आरोपियों को कोर्ट ने 7 दिन रिमांड पर भेज दिया है. इनमें से दो अफगान के नागरिक हैं और दो भारतीय नागरिक हैं. पहली गिरफ्तारी दिल्ली के शाहीन बाग इलाके से हुई. गिरफ्तार हुए शख्स से पूछताछ में दो अफगानी नागरिकों को गिरफ्तार किया गया. इसके बाद इन दोनों से पूछताछ के बाद एक और गिरफ्तारी की गई. इस मामले में पड़ताल कर रही NCB की टीम इन चारों से पूछताछ में ये जानना चाहती है कि इसके पीछे और कौन कौन लोग हैं और दुबई से जो ऑपरेट कर रहा है वो कौन है. 

NCB के अधिकारियों ने कल साफ किया था कि अगर इस मामले में ED और NIA की मदद की जरूरत पड़ी तो वो भी ली जाएगी. एनसीबी के उप महानिदेशक (डीडीजी) संचालन, संजय सिंह  ने कहा, "शाहीन बाग से 50 किलोग्राम उच्च गुणवत्ता वाली हेरोइन, 47 किलोग्राम संदिग्ध नशीले पदार्थ, कैश काउंटिंग मशीनों में 30 लाख ड्रग मनी और अन्य आपत्तिजनक सामग्री जब्त की." अधिकारी ने कहा, जब्त की गई हेरोइन अफगानिस्तान में उत्पन्न हुई थी और नशीली दवाओं के पैसे हवाला के माध्यम से भेजे जाने की आशंका है.

ये भी पढ़ें: "यदि मेवाणी पागल नहीं, तो कोई तो पागल हुआ है?'': मेवाणी को जमानत मिलने के बाद चिदंबरम का निशाना

एनसीबी अधिकारी ने कहा, "जिस व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया वह एक भारतीय नागरिक है, उसने दिल्ली में किराए पर घर लिया था, जहां ड्रग्स और नकदी बरामद की गई है." एनसीबी अधिकारी ने कहा, "यह हाल के दिनों में दिल्ली में सबसे बड़ी नशीले पदार्थों की बरामदगी में से एक है." एनसीबी ने आगे कहा कि भारत-अफगानिस्तान समुद्री और साथ ही भूमि-सीमा मार्गों के माध्यम से भारत में तस्करी के सामान को सिंडिकेट करता है और हेरोइन की तस्करी वैध माल और कार्गो के साथ की जाती है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: "मामला सुलझा लिया गया है": पटियाला हिंसा पर NDTV से बोले पंजाब के CM भगवंत मान