जम्मू-कश्मीर के सोपोर में लश्कर के तीन आतंकवादी गिरफ्तार

पुलिस ने कहा कि चेकिंग के दौरान गोरीपुरा से बोमई की ओर आने वाले तीन लोगों की एक संदिग्ध गतिविधि देखी गई और बाद में उन्हें रुकने के लिए कहा गया, लेकिन उन्होंने मौके से भागने की कोशिश की, हालांकि, सुरक्षा बलों ने चालाकी से उन्हें पकड़ लिया.

जम्मू-कश्मीर के सोपोर में लश्कर के तीन आतंकवादी गिरफ्तार

तलाशी में उनके पास से हथगोले, पोस्टर और पाकिस्तानी झंडे बरामद किए गए.

सोपोर:

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने शुक्रवार को उत्तरी कश्मीर के सोपोर में लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के आतंकी संगठन के तीन ओवरग्राउंड वर्कर्स (ओजीडब्ल्यू) को गिरफ्तार करने का दावा किया है. 22 राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर), और 179 बीएन केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) सहित सुरक्षा बलों के साथ सोपोर पुलिस द्वारा शुक्रवार शाम बोमई पुलिस स्टेशन के क्षेत्र में बोमई चौक पर एक संयुक्त अभियान में ये गिरफ्तारियां की गईं.

जम्मू-कश्मीर पुलिस के मुताबिक, आतंकियों की पहचान शारिक अशरफ, सकलैन मुश्ताक और तौफीक हसन शेख के रूप में हुई है. पुलिस ने कहा कि चेकिंग के दौरान गोरीपुरा से बोमई की ओर आने वाले तीन लोगों की एक संदिग्ध गतिविधि देखी गई और बाद में उन्हें रुकने के लिए कहा गया, लेकिन उन्होंने मौके से भागने की कोशिश की, हालांकि, सुरक्षा बलों ने चालाकी से उन्हें पकड़ लिया. उनकी व्यक्तिगत तलाशी में उनके कब्जे से तीन हथगोले, नौ पोस्टर और 12 पाकिस्तानी झंडे बरामद किए गए.

ये भी पढ़ें : प्रयागराज : नदियों का जलस्तर उफान पर, दर्जनों घर बाढ़ के पानी में डूबे; रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

पुलिस ने कहा कि प्रारंभिक जांच से पता चला है कि गिरफ्तार किए गए व्यक्ति प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के ओजीडब्ल्यू हैं और बाहरी मजदूरों सहित सुरक्षा बलों और नागरिकों पर हमले करने के लिए लगातार मौके की तलाश में थे. जिसके बाद कानून की संबंधित धाराओं के तहत बोमई पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है और आगे की जांच अभी भी जारी है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: नोएडा के ट्विन टावर को गिराने की तैयारियां पूरी, 28 अगस्‍त को गिराए जाएंगे टावर