महाराष्ट्र : भिवंडी में तीन मंज़िला इमारत ढहने से तीन की मौत, कई और लोगों के फंसे होने की आशंका

ठाणे महानगरपालिका (टीएमसी) के क्षेत्रीय आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ के प्रमुख अविनाश सावंत ने बताया कि मनकोली के वलपाड़ा स्थित वर्धमान कंपाउंड में इमारत दोपहर बाद करीब पौने दो बजे ढह गई.

महाराष्ट्र में ठाणे जिले के भिवंडी में शनिवार को तीन मंजिला इमारत ढहने से तीन लोगों की मौत हो गई. एनडीआरएफ के जवान रात भर मलबे में दबे लोगों को निकालने की कोशिश में जुटे रहे. अब तक 12 लोगों को मलबे से निकाला गया है. जबकि अभी 6 और लोगों के फंसे होने की आशंका है. कल रात मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने घटनास्थल जाकर बचाव कार्य का जायजा लिया और फिर अस्पताल जाकर घायलों से भी मिले.

ठाणे महानगरपालिका (टीएमसी) के क्षेत्रीय आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ के प्रमुख अविनाश सावंत ने बताया कि मनकोली के वलपाड़ा स्थित वर्धमान कंपाउंड में इमारत दोपहर बाद करीब पौने दो बजे ढह गई. सावंत ने कहा कि इमारत की ऊपरी मंजिल पर चार परिवार रहते थे, जबकि नीचे के तल पर मजदूर काम करते थे. उन्होंने कहा कि बचाव अभियान जारी है और देर शाम एक श्वान दस्ते और दो अर्थ मूवर्स को लगाया गया.

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने मृतकों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की है, जबकि घायलों के इलाज का खर्च राज्य सरकार वहन करेगी. एकनाथ शिंदे ने रात में घटनास्थल का दौरा भी किया. एक सरकारी विज्ञप्ति के मुताबिक, मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वे खोज और बचाव अभियान में शामिल सभी एजेंसियों के बीच उचित समन्वय सुनिश्चित करें.

इससे पहले अधिकारियों ने कहा कि राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) और राज्य आपदा मोचन बल की टीम एवं दमकलकर्मियों समेत विभिन्न एजेंसियों के कर्मी बचाव अभियान में जुटे हैं. वरिष्ठ अधिकारी और स्थानीय सांसद तथा केंद्रीय मंत्री कपिल पाटिल घटनास्थल पर पहुंचे.

ये भी पढ़ें : PM मोदी आज करेंगे 100वीं बार 'मन की बात', UN हेडक्वॉर्टर में भी होगा लाइव टेलीकास्ट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें : पश्चिम बंगाल: अंतरराज्यीय मोबाइल टावर चोर गिरोह के सात सदस्य गिरफ्तार